छत्तीसगढ़

पचपेड़ी के पत्रकार के साथ हुई मारपीट पर कार्यवाही नही होने पर पुलिस महानिरीक्षक को पत्रकार सुरक्षा समिति ने सौपा ज्ञापन ।

पत्रकार सुरक्षा समिति ने कार्यवाही नही होने पर दी आंदोलन की चेतावनी ।

मनरेगा में हुए भृष्टाचार के मामले में जांच समिति के सामने पत्रकार के साथ की गई मारपीट।

बिलासपुर -: मस्तुरी ब्लॉक के अंर्तगत आने वाले ग्राम गोडाडीह सरपंच पति एवं उनके साथियों द्वारा पत्रकार के साथ मारपीट एव थाना पचपेड़ी में एफआईआर दर्ज अभी तक नही की गई पत्रकार सुरक्षा समिति ने बिलासपुर आई जी से मुलाकात कर संज्ञान लेने हेतु ज्ञापन दिया । मस्तुरी ब्लॉक के अंर्तगत आने वाले ग्राम गोडाडीह सरपंच पति एवं उनके परिवार व साथियों द्वारा पत्रकार रूपचन्द रॉय के साथ मारपीट की गई । आपको बताना चाहते है कि पत्रकार द्वारा मस्तुरी जनपद में मनरेगा के तहत हुए ग्राम गोडाडीह की शिकायत की गई थी जिस पर जांच टीम ग्राम पहुँची थी जांच टीम के सामने ही सरपंच पति एवं उनके परिवार व साथियों ने मिलकर पत्रकार के साथ मारपीट की गई

जिसकी शिकायत पत्रकार द्वारा 18/03/2021 को पचपेड़ी थाना में की गई एवं पुलिस अधीक्षक बिलासपुर एवं आई जी कार्यालय में भी की लेकिन थाना पचपेड़ी के प्रभारी द्वारा आज तक एफआईआर दर्ज नही की गई जबकि जनपद पंचायत मस्तुरी के द्वारा पचपेड़ी थाना प्रभारी को पत्र लिखा गया जिसमें उपद्रवियों पर शासकीय कार्य मे बाधा डालने वाले पर एफआईआर दर्ज करने के लिए लिखा गया इन सब के बावजूद थाना प्रभारी न तो जांच की ओर न ही एफआईआर दर्ज की ।

अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द शर्मा ने ऐसे थाना प्रभारी जो अभी तक कार्यवाही न करके पत्रकार को ही धमकाने का प्रयास कर रहे जिससे न्याय नही मिलने की उम्मीद नजर आ रही है उन्हें तत्काल हटाया जाये ।
पत्रकार सुरक्षा समिति ने न्याय न मिलने की स्थिति में पत्रकार को न्याय दिलाने के लिए समिति आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी ।
इसके अलावा समिति ने आई जी बिलासपुर से पत्रकार रूपचन्द रॉय मस्तुरी ब्लॉक थाना पचपेड़ी को न्याय मिलने की उम्मीद जताई जिस पर बिलासपुर आई जी ने बिलासपुर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन भेजने की बात करते हुए कहा कि पत्रकार के साथ अन्याय नही होगा जिसने भी कानून का उलंघन किया उस पर जरूर बिलासपुर एस. पी.कार्यवाही करेंगे हमारे द्वारा उन्हें आपका पत्र भेजा जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button