रायपुर

मेडिकल कॉलेज की छात्रा ऑनलाइन ठगी का हुई शिकार

रायपुर। मेडिकल कॉलेज में पढ़ रही छात्रा ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गई। युवती के बैंक अकाउंट से 88 हजार रुपए ठगों के गैंग ने उड़ा लिए। युवती को आई फोन जीतने का लालच देकर आरोपी ने इस वारदात को अंजाम दिया। अब इस मामले में मौदहापारा थाने में शिकायत की गई है। युवती मूलत: भिलाई की रहने वाली है। वह जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज (मेकाहारा) में MBBS फाइनल ईयर की स्टूडेंट है।

जीएसटी और शॉपिंग के नाम पर उलझाया
युवती ने बताया कि ठग ने फोन किया और कहा मैं अमेजॉन से बोल रहा हूं। आरोपी के बात करने के तरीके से युवती उसके झांसे में आ गई। ठग ने कहा कि आपने आई फोन जीता है। दिवाली लकी ड्रॉ स्कीम की वजह से आई फोन भेजा जाएगा। युवती ने फोन भेजने की बात पर हामी भरी। इस पर ठग ने इनाम क्लेम करने के लिए 4999 रुपए की शॉपिंग की शर्त रखी। इसकी पेमेंट गूगल पे से ले ली गई। फिर ठग ने कहा कि अब GST के लिए 11999 रुपए देने होंगे। इसके बाद प्रोसेसिंग वगैरह का बहाना बनाकर 12009 रुपए लिए।

युवती ने जब आनाकानी की तो ठग ने रिफंड का भरोसा दिलाना शुरू किया। ठग ने कहा कि google pay पर एक एरर कोड डालें । एरर कोड डालते ही फिर युवती के खाते से रुपए कट गए। ठग कहने लगा कि किसी तकनीकी कारण से भूलवश रुपए कटे। जब युवती उस पर नाराज हुई तो वो 10 मिनट में रिफंड मिलने की बात कहता रहा। फोन को होल्ड पर डालकर प्रोसेस करने का नाटक किया। मगर तब तक युवती के बैंक अकाउंट से 88 हजार रुपए जा चुके थे। इसके बाद कॉल कट गई और युवती को अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button