सारंगढ़

आकाश मिश्रा द्वारा अमझर में निजी स्कूल के लिए किया गया भूमिपूजन

हेमेन्द्र जयसवाल

स्कूल निर्माण के लिए किया गया भूमि पूजन पण्डित सत्यनारायण तिवारी जी के द्वारा मंत्रोच्चार कर पूजा अर्चना किया गया ।
मिली जानकारी के अनुसार अमझर ग्राम पंचायत में जो अगल-बगल गांव हैं वहां आदिवासी क्षेत्र आता है, वहां के बच्चों को पढ़ने के लिए कहीं बाहर ना जाना पड़े इसीलिए यहां पर निजी स्कूल का निर्माण किया जा रहा है। यहाँ स्कूल का निर्माण करने का मूलमक्सद यह है कि यहां के बच्चे पढ़ लिख कर अपनी गांव की नाम रोशन करें ।

वैसे तो शहरों में बहुत सारे स्कूल हैं लेकिन गांव में बहुत कम है जहाँ इंग्लिश पढ़ने में थोड़ी परेशानी होती है, इसीलिए इस स्कूल का निर्माण किया जा रहा है ताकि गांव के बच्चे आकर यहां शिक्षा ले और शहरों में जाकर गांव का नाम रोशन करें । वही भूमि पूजन करने के लिए मुख्य अतिथि के तौर पर प्रदेश सचिव एवं जिला पंचायत सदस्य आकाश मिश्रा ,जिला पंचायत सदस्य सीता चिंतामणि पटेल ,राहुल गांधी विचार मंच के जिलाध्यक्ष प्रकाश तिवारी जनपद सदस्य चंद्रकुमार नेताम एवं अमझर क्षेत्र के जनपद सदस्य श्रीमती राजकुमारी चंद्र कुमार नेताम, सहकारी समिति अमझर अध्यक्ष श्यामकुमार पटेल, उपसरपंच राजेश पटेल ,अश्वनी पटेल, सचिव लाल बहादुर निषाद, पत्रकार हेमेंद्र जायसवाल एवं अन्य ग्रामीण उपस्थिति रहे।

क्या कहते हैं प्रदेश सचिव अकाश मिश्रा

इन्होंने बताया कि आज हमने अमझर गांव में निजी स्कूल के लिए भूमि पूजन किया है जल्द ही स्कूल बन जाएगा और यहां के जो आदिवासी बच्चे हैं उनको पढ़ने के लिए कोई दूर नहीं जाना पड़ेगा । अच्छे से पढ़ाई कर बच्चे अपनी भविष्य अच्छे बनाएं इसीलिए यहां पर स्कूल खोला जा रहे हैं ।जिसका स्कूल संचालक सत्यनारायण तिवारी हैं अपने क्षेत्र के लिए यह स्कूल खोल रहे हैं कि बच्चे स्कूल में अच्छे से पढ़ सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button