सारंगढ़

बीडीसी ग्राम बोरीदा में त्रि-दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता की शुरुवात..सिर्फ 16 टीम ले सकेंगे भाग…

भारत मे क्रिकेट एक धर्म होता है, जहां युवाओं से लेकर बुजुर्गो और बच्चों में भी क्रिकेट रग रग में बसा है। सारंगढ़ अंचल में क्रिकेट का जुनून किसी से छिपा नही है , शायद ही ऐसा कोई गांव हो जहां छोटे बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक क्रिकेट के दीवाने न हों..! हर गली मोहल्ले में बैट-बाल लेकर युवा भविष्य मे जिले राज्य या देश स्तर पर खेलने के सपने संजोए रहते हैं, क्रिकेट एक ऐसा ही खेल है जिसे अब शहर स्तर के अलावा ग्रामीण स्तर पर भी शिरोधार्य किया गया है।सारंगढ़ शहर से लगे ग्राम बोरीदा में ग्रामीण स्तर के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से बोरीदा पँचायत और खिलाड़ियों ने युवाओं को प्रेरित करने के लिए तीन- दिवसीय क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया है..!

जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में सारंगढ विधायक उत्तरी गनपत जांगड़े, अनिका विनोद भारद्वाज और नरेश चौहान रहेंगे।


विशिष्ट अतिथि अजित चौहान (सरपँच) दलगजन पटेल(उपसरपंच) एवं सियाराम पटेल और छतराम चौहान रहेंगे।


तथा सहयोग समस्त ग्रामवासीयों की रहेगी।

क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजनकर्ता उमेश पटेल और राजेश चौहान ने मीडिया को बताया कि यह प्रतियोगिता ग्रामीण स्तरीय होगा जिसमें कुल 16 टीमों को ही प्रवेश दिया जाएगा।
प्रवेश शुल्क मात्र 1000 रुपये रखी गयी है।

प्रत्येक मैच 06 ओवर का खेला जाएगा जिसमे प्रत्येक खिलाड़ी एक ही ग्राम पंचायत से होना अनिवार्य होगा, खिलाड़ियों को अपना आधरकार्ड भी साथ लाना होगा जिससे उनकी पहचान की जा सके।
मैच के दौरान अनुशासन का विशेष ध्यान रखा गया है अपशब्दों के प्रयोग से 10 रन की कटौती की जायेगी दुबारा प्रयोग से उस खिलाड़ी या पूरी टीम को ही प्रतियोगिता में प्रतिबंधित की जा सकती है अतः सभी खिलाड़ी मर्यादा का जरूर पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button