छत्तीसगढ़भूमि भास्करसारंगढ़

सामाजिक भवन निर्माण के एवज में पैसे की मांग करने वालों पर कार्यवाही न होने से साहू समाज ने सारंगढ़ तहसील कार्यालय और थाना का किया घेराव निकाला विशाल रैली देखिए विडिओ

सारंगढ़ में तहसील कार्यालय और थाना का घेराव

सामाजिक भवन निर्माण के एवज में पैसे की मांग करने वालो पर अब तक कार्यवाही नही


सारंगढ़ ।सारंगढ़ में आज उस समय हड़कम्प मच गया जब साहू समाज के शिकायत पर आज तके कार्यवाही नही होने से नाराज साहू समाज के 5 हजार से अधिक लोगो ने थाना और तहसील कार्यालय का घेराव कर विशाल रैली निकाली।


दरअसल सारंगढ़ साहू समाज प्रशासन के इस बात से नाराज है कि उनके सामाजिक भवन के निर्माण के नाम पर 3 लोगो ने अवैध रूप से पैसे की मांग की थी जिसकी शिकायत बीते दिनों पुलिस अधीक्षक और थाना सारंगढ़ में किया गया किन्तु आज पर्यन्त तक कार्यवाही नही लिया गया। पुलिस के इस लापरवाही के खिलाफ आज साहू समाज का गुस्सा सातवें आसमान पहुँच गया और 5 हजार से अधिक लोगो की भीड़ रानीसागर साहू समाज के धर्मशाला से रैली निकालकर सारंगढ़ थाना और तहसील कार्यालय का घेराव कर दिए। इस संबंध में साहू समाज के पदाधिकारियों ने बताया कि साहू समाज के भवन निर्माण में आपत्ति लगाने की धमकी देकर मोटी रकम की मांग की गई थी जिसकी शिकायत साहू समाज के पदाधिकारियों ने पुलिस अधीक्षक, एसडीओपी और थाना सारंगढ़ में किया किन्तु आजतक आरोपियों पर कोई कार्यवाही नही करते हुए पुलिस उनको संरक्षण प्रदान कर रही है। इस वजह से बीते दिनों अल्टीमेटम देकर कारवाही हेतु चेतावनी दिया गया था किंतु आज तक कार्यवाही नही होंने से नाराज साहू समाज ने विशाल रैली का आयोजन किया जिसमें लगभग 5 हजार से अधिक की भीड़ ने रानी सागर से रैली में हिस्सा लिया और सारंगढ़ थाना का घेराव कर दिया बाद में तहसील कार्यालय का घेराव कर जमकर नारेबाजी किया। लगभग 5 हजार से अधिक की भीड़ को सम्हालने में प्रशासन का हाथपांव फूल गए तथा किसी भी तरह से भीड़ को शांत किया गया। इस रैली के दौरान एसडीएम और थाना प्रभारी को ज्ञापन सौपा गया और कार्यवाही नही होने पर अनिश्चितकालीन चक्काजाम की चेतावनी दी है।

साहू समाज का विशाल रैली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button