सारंगढ़

सारंगढ़ के इस गाँव में वास्तविक हकदार को नहीं मिला आवास पड़िए

अधिकारियों को निराकरण के दिये निर्देश

रायगढ़।कलेक्टर श्री भीम सिंह ने आज जन-चौपाल में लोगों की समस्यायें सुनकर निराकरण के निर्देश दिये। सारंगढ़ विकासखण्ड के डडाईडीह से श्रीमती मनटोरी निषाद ने कलेक्टर के समक्ष अपनी समस्या बताते हुये कहा कि मेरे लिये स्वीकृत हुआ आवास का लाभ गांव के ही मनटोरी बरेठ को मिल गया। जबकि उसकी वास्तविक हकदार मैं हूं। कलेक्टर श्री भीम सिंह ने तत्काल सीईओ जनपद सारंगढ़ को निर्देशित किया कि प्रकरण की जांच कर मूल हकदार को उसका लाभ दिया जाये। सीईओ जनपद ने बताया कि वर्तमान में लाभान्वित महिला से आवास की राशि लेकर आवेदिका को दिलवाया जायेगा।
सारंगढ़ विकासखण्ड के ही ग्राम बड़े घोटला के श्री कीर्तिपाल ने कलेक्टर श्री सिंह को बताया कि वहां के पंचायत सचिव द्वारा पात्र लोगों को पेंशन योजनाओं का लाभ नहीं दिया जा रहा है। कलेक्टर श्री सिंह ने सीईओ जनपद सारंगढ़ को उक्त प्रकरण में जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। तमनार विकासखण्ड के बागबाड़ी से श्रीमती सरोज बेहरा ने जनचौपाल में पहुंचकर अपनी समस्या से अवगत कराया कि उसे निराश्रित पेंशन मिल रहा था किन्तु एक वर्ष से पेंशन नहीं मिल पा रहा है। कलेक्टर श्री सिंह ने तत्काल समाज कल्याण अधिकारी को मौके पर बुलवाकर महिला के पेंशन भुगतान करवाने के निर्देश दिये।
जिले के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे लोगों ने कलेक्टर श्री सिंह से मिलकर अपनी राशन कार्ड निर्माण, भू-राजस्व संबंधी प्रकरण लोन, समाज कल्याण व अंत्यावसायी विकास से जुड़ी समस्यायें रखी। कलेक्टर श्री सिंह ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि प्रकरणों का शीघ्र निराकरण कर उन्हें अवगत करायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button