Uncategorizedक्राइमछत्तीसगढ़सारंगढ़

सारंगढ़ मोटर सायकल पर लिफ्ट देने के बहाने व्यक्ति से मारपीट कर लूटे ₹5,000….. सारंगढ़ पुलिस लूटपाट करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजी रिमांड पर…..

#आरोपियों से लूट की रकम ₹4,000 और एचएफ डिलक्स मोटर सायकल की जप्ती…..

*रायगढ़* । लिफ्ट देने के बहाने अधेड़ उम्र के व्यक्ति को मोटर सायकल पर बिठाकर रात्रि के समय सुनसान मैदान पर ले जाकर मारपीट कर लूटपाट करने वाले तीन आरोपियों को सारंगढ़ पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर आरोपियों से लूट की रकम 4,000 रूपये एवं मोटर सायकल की जप्ती की गई है । दिनांक 07.03.2022 को लूट के पीड़ित मोहन लाल निराला पिता मदन निराला उम्र 44 वर्ष निवासी भैरादादर रायगढ़ दोपहर करीब 12.30 बजे थाना सारंगढ़ आकर बताया कि दिनांक 05.03.2022 के रात्रि ग्राम सुलौनी मैदान में तीन अज्ञात लड़के उसके साथ मारपीट कर 5,000 रूपये लूटपाट कर भाग गये । डॉयल 112 की मदद से सारंगढ़ अस्पताल में ईलाज कराया और आज रिपोर्ट करने आया हूं । इस संबंध में रिपोर्टकर्ता विस्तार से बताया कि दिनांक 05.03.2022 के रात्रि 8:30 बजे बाराद्वार से काम कर वापस बस से घर जाने के लिए सारंगढ़ बस स्टेण्ड में बस का इंतजार कर रहा था । तभी दो लड़के आकर पूछताछ कि और बोले कि मोटर सायकल पर तेल डला दोगे तो मोटरसायकल पर घर छोड़ देंगे । तब एक लड़के को 100 रू और दूसरे को 50 रू दिया । दोनों लड़के मोटर सायकल के पीछे बैठाकर ग्राम सुलौनी मैदान ले गये, जहां उनका एक और साथी पहले से मौजूद था, तीनों मोटर सायकल से उतार कर मारपीट किये और पैंट के जेब में रखे 5,000 रूपये को लूट कर भाग गये ।

आरोपी युवक ने थैला में रखा फल, सन्तरा, अंगूर था उसे भी ले जाना बताये । तब 112 को फोन कर सारंगढ़ अस्पताल पहुंचा । पीड़ित के लिखित आवेदन पर दिवस अधिकारी द्वारा थाना सारंगढ़ में अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध *अप.क्र. 101/2022 धारा 394 IPC* का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । गंभीर वारदात की जानकारी एसडीओपी सारंगढ़ श्री प्रभात पटले को मिलने पर थाना प्रभारी सारंगढ़ एवं स्टाफ को शीघ्र आरोपियों की पतासाजी का निर्देश दिया गया । थाना प्रभारी द्वारा स्टाफ को मुखबिरों से जानकारी लेकर माल मुल्जिम पतासाजी का निर्देश दिया गया । सारंगढ़ थाने के एएसआई लक्ष्मण पुरी को मुखबिर से सूचना मिला कि वार्ड क्रमांक 04 कुशलनगर सारंगढ़ में रहने वाले दो-तीन युवकों के इस लूट में शामिल है जिस पर तीन संदेही *सचिन साहनी, शिवम साहनी और प्रकाश साहनी* को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया, काफी पूछताछ बाद तीनों सुनियोजित तरीके से लूटपाट करना स्वीकार किये है । आरोपियों ने बताया कि दिनांक घटना को प्रकाश और सचिन साहनी बाइक में एक व्यक्ति को बिठाकर सुलौनी मैदान लाये, शिवम उनके द्वारा एक व्यक्ति को साथ लेकर आना बताये जाने पर सुलौनी पहुंचा था । तीनों हाथ मुक्के, लात से मारपीट कर 5,000 रूपये और थैला में रखा फल को लूटपाट करना बताये । पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के पास खर्च के बाद लूट के बचे हुये *4,000 रूपये और घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल एच.एफ. डीलक्स CG 13 AJ -6942 जप्ती* की गई है । तीनों आरोपी (1) सचिन साहनी पिता भैयालाल साहनी उम्र 23 साल (2) शिवम साहनी पिता राकेश साहनी उम्र 23 वर्ष (3) प्रकाश साहनी पिता रतन साहनी उम्र 25 साल तीनों निवासी वार्ड क्रमांक 04 कुशलनगर सारंगढ़ को आज शाम न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button