Uncategorizedक्राइमछत्तीसगढ़रायगढ़

● श्रीराम फायनेंस को लाखो की चपत लगाने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार….

बैंक मैनेजर के साथ मिलकर किये थे धोखाधड़ी, #तमनार पुलिस भेजी सलाखों के पीछे….

*रायगढ़* । श्रीराम फायनेंस की शाखा तमनार के ब्रांच मैनेजर सुधीर निषाद द्वारा तमनार तथा आसपास के लोगों के साथ मिलकर दूसरे की दुकान को दिखाकर फर्जी तरीके से ऋण दिला कर कम्पनी के साथ धोखाधड़ी किया था । तमनार थाने में ब्रांच मैनेजर सुधीर निषाद एवं ऋणीगण पर धोखाधड़ी का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था । मामले में दो आरोपियों को आज तमनार पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है । धोखाधड़ी को लेकर दिनांक 18.09.2020 को श्रीराम फायनेंस कार्पोरेशन के लीगल मैनेजर संदीप सिन्हा द्वारा थाना तमनार में रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि कम्पनी की एक शाखा तमनार में वर्ष 2017 से 2018 तक खुली थी, जहां पर वर्ष 2018 से ब्रांच मैनेजर सुधीर निषाद के द्वारा फर्जी दुकान का दस्तावेज तैयार कर अन्य ऋणियों के साथ मिलकर षडयंत्र कर छल कपट पूर्वक बेईमानी पूर्वक कुल 20,00,000 रू का लोन लेकर गबन किया गया है ।

थाना प्रभारी तमनार उप निरीक्षक जी.पी. बंजारे द्वारा गवाहों से पूछताछ करने पर पाया गया कि ब्रांच मैनेजर सुधीर निषाद अपने परिचित के साथ मिलकर बेइमानी पूर्वक कंपनी श्रीराम फाइनेंस से (1) ऋणि चन्द्रशेखर निषाद के नाम पर मयंक ड्रेसेस का दस्तावेज तैयार कर व्यवसाय का स्टाक बढाने के लिए 6,00,000 रू. (2) ऋणि लक्षिन्दर राठिया के द्वारा संध्या वस्त्रालय के नाम पर 4,00,000 रू. (3) महेत्तर सिदार के द्वारा दुर्गेश वस्त्रालय के नाम पर 3,00,000 रू. (4) गंगा राम पैकरा के द्वारा राजवीर डी0जे0 के नाम पर 4,00,000 रू. एवं (5) चन्द्रिका राठिया के द्वारा डेली निड्स का व्यवसाय बढाने के लिए 3,00,000 रू. का SMI बिजनेस लोन स्वीकृत कर दिलाया है जबकि उपरोक्त ऋणियों में दुकान न तो ऋणीयों के नाम से हैं और न ही दिखाया गया स्टाक ।

सुधीर निषाद के द्वारा फर्जी दुकान का दस्तावेज तैयार कर ऋणी से मिलकर कंपनी से 05 लोन लगभग 20 लाख रूपये का लोन दिलाया गया । आरोपी 1 चंद्रशेखर निषाद पिता रोहित कुमार निषाद उम्र 28 वर्ष साकिन सलिहाभांठ तमनार 2. गंगाराम पैंकरा पिता आत्माराम पैंकरा उम्र 27 वर्ष साकिन डोलेसरा कठरापाली थाना तमनार के विरूद्ध अपराध धारा सदर का सबूत पाये जाने से विधिवत गिरफ्तार कर उनके परिजनों को सूचना दिया गया है । प्रकरण सदर के अन्य आरोपी 1. सुधीर निषाद 2. लक्षिन्दर राठिया 3. महेत्तर सिदार 4. चन्द्रिका राठिया फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिये मुखबिर लगाया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button