Uncategorizedछत्तीसगढ़जशपुर

CG टोनही होने का आरोप लगाते ५ लोगों ने ४ महिलाओं से की जबरदस्त मारपीट…..मामला पहुंचा थाने…..एफआईआर दर्ज…..

जशपुर 26 jun 2021 । छत्तीसगढ़ में आज भी अंधविश्वास को लेकर अजीबोगरीब मामला सामने आ रहा है।तो वहीं एक ऐसा ही मामला सामने आया है,मामला जशुपर जिले का है जहाँ चार महिलाओं की 5 लोगों ने जमकर मार पिट किया है। इनमें से एक महिला मुन्नी बाई पर आरोपियों ने टोनही होने का आरोप लगाते हुए मारपीट कर का जबरदस्त मामला आया है।जहाँ मुन्नी पर आरोपियों ने उनके घर में भूत भेजने का भी आरोप लगाया है। इतना ही नहीं आरोपियों ने घर में घुसकर महिलाओं की पिटाई करते हुए उनके कपड़े भी फाड़ दिए हैं। पूरा मामला दोड़का चौकी क्षेत्र के घेठघीचा का है। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है।

मुन्नी बाई ने आरोप लगाया है कि वो 22 जून को मूंगफली का बीज रोपने के लिए टिकेश्वरी,तुलावती और चंपावती के साथ खेत जा रही थी। उसी दौरान रास्ते में आरोपी हरि और उसकी पत्नी पद्मा ने उनका रास्ता रोक लिया और जादू टोना का आरोप लगाते हुए विवाद करने लगे। आरोपियों ने मुन्नी पर घर में भूत भेजने का आरोप लगाते हुए,भूत को वापस ले जाने की बात कहकर उसे जान से मारने की धमकी दी। काफी देर तक चले विवाद के बाद किसी तरह चारों महिलाएं अपने घर आ गईं।

इसके बाद घटना के दूसरे दिन 23 जून को हरि और पद्मा फिर मुन्नी पर जादू टोना करने का आरोप लगाते हुए विवाद करने लगे। फिर भूत वापस लेने को कहते हुए हरि उसे मारने के लिए दौड़ने लगा। पीड़िता जान बचाने के लिए दौड़ कर घर में घुस गई। पीड़िता का आरोप है कि आरोपी हरि के साथ पद्मा, और तीन अन्य लोग उसके घर की बाड़ी को तोड़ कर अंदर घुस आए और मुन्नी बाई,चम्पावती,टिकेश्वरी और तुलावती की जमकर धुनाई करते हुए उनके कपड़े फाड़ डाले।

पूरे मामले को लेकर मुन्नी की रिपोर्ट ने पांच आरोपियों हरि, पद्मा, चेतनानंद, हेमंती और गिरधारी के खिलाफ धारा 294,323,506,147,34 और छग टोनही प्रताड़ना निवारण अधिनियम की धारा 5 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। तथा इस तरह का हुआ विवाद से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।

Back to top button