Uncategorizedकांकेरछत्तीसगढ़

75 साल के बुजुर्ग को हुआ 40 साल की महिला से प्यार… फिर हुआ ये कि जानकर आप भी हों जायेंगें हैरान…!

कांकेर । अक्सर पिता अपने बेटे के प्यार के खिलाफ होते हैं। उसे बचाने के लिए बेटा तमाम जद्दोजहद करता है, पर छत्तीसगढ़ के कांकेर में इससे उलट मामला सामने आया है। यहां 75 साल के एक बुजुर्ग को 40 साल की महिला से इश्क हो गया है। वह अपनी प्रेमिका को लेकर घर भी आ गया, लेकिन बेटे ने हंगामा कर दिया। बात इतनी बढ़ी कि बुजुर्ग को अपनी प्रेमिका को ले थाने पहुंचना पड़ा। बुजुर्ग ने बताया कि 10 साल पहले उसकी पत्नी की मौत हो गई। अकेला जीवन जीना मुश्किल है, लेकिन बेटे से जान बचाने के लिए भाग रहे हैं।

दरअसल, सारा मामला कोतवाली क्षेत्र के ग्राम हाटकोंगेरा का है। गांव के रहने वाले 75 साल के लखनलाल देवांगन शनिवार को अपने पुत्र दिनेश देवांगन के खिलाफ गाली-गलौच करने और धमकाने की शिकायत लेकर थाना पहुंचे। उन्होंने पुलिस को बताया कि हाल ही में उन्होंने अपनी 40 साल की प्रेमिका मीना देवांगन के साथ लव मैरिज की है। उसे घर भी ले आया है, लेकिन इस रिश्ते से उनका बेटा दिनेश नाराज है।

दोनों की शादी को सामाजिक मान्यता, पर बेटे की नहीं
बुजुर्ग प्रेमी लखनलाल ने बताया कि 10 साल पहले उसकी पत्नी की मौत हो चुकी है। वह अकेला जीवन यापन कर रहा था, पर इस उम्र में जिंदगी काटना मुश्किल हो गया। ऐसे में उसने मीना देवांगन से शादी कर ली। वहीं मीना देवांगन का कहना है वह अकेली रहती थी। कम से कम एक सहारा तो मिला है। बताया जा रहा है दोनों के इस शादी को सामाजिक तौर पर मान्यता मिल गई है, लेकिन पुत्र इसके खिलाफ है। इसी के चलते सारा विवाद हो रहा है।

दो दिन पहले भी शिकायत की, फिर पंचायत बुलाई तो वापस ली
दो दिन पहले भी हंगामा हुआ था। बुजुर्ग के बेटे दिनेश ने इस बात को लेकर घर में तोड़फोड़ कर दी थी। जिसके चलते प्रेमी-प्रेमिका दोनों को जान बचाकर भागना पड़ा था। बेटे ने घर के बिजली के सामानों में तोड़फोड़ कर कनेक्शन भी काट दिया। डरकर बुजुर्ग ने थाना पहुंचा और शिकायत की। इसके बाद अगले ही दिन थाने पहुंचकर वापस भी ले ली। बताया कि गांव में इसे लेकर बैठक हुई है। बेटे को समझाया है, अब मामला ठीक है। विवाद नहीं होगा।

समझौता कराने की जा रही कोशिश
थाना प्रभारी शरद दुबे ने बताया बुजुर्ग ने पुत्र के खिलाफ शिकायत की थी। यह एक पारिवारिक मामला है। बुजुर्ग ने गांव में बैठक होने और वहां आपसी समझौता करने की जानकारी दी है। फिलहाल पिता-पुत्र के बीच समझौता कराने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button