Uncategorizedक्राइमछत्तीसगढ़रायगढ़

चाकू दिखाकर ट्रक चालक से मोबाइल और नकदी रूपये लूटपाट करने वाले दो आरोपी गये जेल…..

लूटपाट के चंद घंटों के भीतर जूटमिल पुलिस के हाथ आये दोनों आरोपी, ‍आर्म्स एक्ट व लूट की संगीन धाराओं पर की गई कार्रवाई…..

आरोपियों से लूट की रकम, मोबाइल और एक चाकू की जप्ती…..

*रायगढ़* । आज दिनांक 18.02.2022 को #चौकी जूटमिल पुलिस द्वारा ट्रासंपोर्टनगर इर्शाद ढाबा के पास बीते रात ट्रक चालक से लूटपाट करने वाले दो आरोपियों को रिपोर्ट दर्ज के कुछ ही घंटों बाद पतासाजी कर गिरफ्तार किया गया है । आरोपियों द्वारा दिनांक 17.02.2022 के रात्रि ट्रक चालक को चाकू दिखाकर उसका मोबाइल और नकदी रकम 3,000 रूपये की लूटकर भाग गये थे । अज्ञात आरोपियों के हुलिये की जानकारी लेकर महज कुछ घंटों में चौकी प्रभारी जूटमिल निरीक्षक उत्तम साहू दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर उनसे लूट की गई मोबाइल व नकदी एवं लोहे का कत्तानुमा चाकू की जप्ती की गई है । आज दोनों आरोपियों को लूटपाट के अपराध में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।

लूटपाट के संबंध में पीड़ित ट्रक चालक सिन्टु राय पिता बहादुर राय उम्र 22 वर्ष निवासी बृजराज नगर थाना बृजराज नगर जिला झारसुगडा (ओड़िशा) दिनांक 17.02.2022 के सुबह चौकी जूटमिल आकर चौकी प्रभारी टीआई उत्तम साहू को बताया कि *ट्रक क्रमांक OD 23-F-3729* का चालक है । दिनांक 14.02.2022 को ट्रक में ओराघाट माइंस से आयरन पत्थर लोड कर बंजारी मंदिर के पीछे सिंगल प्लांट रायगढ़ आ रहा था कि *दिनांक 17.02.2022 के 02:30 बजे रात्रि में ट्रासंपोर्टनगर इर्शाद ढाबा के पास* ट्रक पंचर होने पर उतर कर चेक कर रहा था । उसी समय दो अज्ञात व्यक्ति ट्रांसपोर्ट नगर की ओर से पैदल आये । उसमें से एक व्यक्ति जो गुलाबी रंग का टी-शर्ट पहना था अपने हाथ में रखे चाकू को गर्दन में अड़ाकर जो कुछ है दे-दो कहकर धमकी दे रहा था। इतने में दूसरा लडका जो काला रंग का फुल टी-शर्ट पहना हुआ था । वह जबरजस्ती पहने हुए लोवर के जेब में रखे स्क्रीन टच मोबाईल मोटोरोला जी-9 पावर एवं नकदी रकम 3,000 रूपये लूट लिया और किसी को बतायेगा तो जान से मार देंगे कहकर दोनों भाग गये । चौकी प्रभारी उत्तम साहू पीड़ित ट्रक ड्रायवर से दोनों आरोपियों के हुलिये की जानकारी लेकर पूछताछ करने पर ट्रक ड्रायवर सिन्टु राय बताया कि दोनों आरोपी आपस में आपस में एक दूसरे को आरीफ और अजय मेहर नाम से पुकार रहे थे । चौकी प्रभारी अपने स्टाफ एवं मुखबिरों से आरिफ और अजय मेहर नाम के व्यक्तियों की जानकारी जुटाने पर दोनों युवकों के *बजरंग पारा निगम कॉलोनी के रहने वाले मोहम्मद आरिफ एवं अजय मेहर* का होना पता चला । दोनों की गिरफ्तारी के लिये दबिश देकर दोनों को हिरासत में लेकर चौकी लाया गया, कड़ी पूछताछ करने पर दोनों बीते रात्रि ट्रांसपोर्टनगर के पास एक ट्रक ड्राइवर से मोबाइल व नकदी रकम ₹3000 लूटपाट करना स्वीकार किए । आरोपियों के मेमोरेंडम पर घटना में प्रयुक्त लोहे का कत्तानुमा चाकू, मोबाइल एवं नकदी रकम की जब्ती की गई है । चौकी स्टाफ द्वारा आरोपी (1) मोहम्मद आरिफ पिता स्वर्गीय मोहम्मद आसिफ उम्र 26 वर्ष निवासी बजरंग पारा निगम कॉलोनी एफ ब्लॉक क्वार्टर नंबर 29 चौकी जूटमिल (2) अजय मेहर पिता सुधराम मेहर उम्र 21 वर्ष निवासी बजरंग पारा निगम कॉलोनी बी ब्लॉक क्वार्टर नंबर 16 चौकी जूटमिल थाना कोतवाली को लूटपाट के 24 घंटे के भीतर मय लूट की मशरूका समेत गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है । सम्पूर्ण कार्रवाई में चौकी प्रभारी टीआई उत्तम साहू, आरक्षक बनारसी सिदार, सत्या यादव, जितेन्द्र दुबे, विनय तिवारी एवं हेमंत चन्द्रा की अहम भूमिका रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button