Uncategorized

वैक्सीनेशन के बाद इस बुजुर्ग के शरीर में उत्पन्न हुआ चुंबकीय शक्ति ….पढ़िए पूरी खबर…….

नासिक 11 jun 2021 । बढ़ते कोरोना के चलते देश में वैक्सीनेशन बढ़चढ़कर कराया जा रहा है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। महाराष्ट्र के नासिक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यह एक परिवार के द्वारा वैक्सीन कराए जाने के बाद शरीर में चुंबकीय शक्ति उत्पन्न हो गई है। बुजुर्ग दंपत्ति के शरीर लोहे व स्टील के सामान चिपकने लगे हैं। अब उनके शरीर पर चम्मच, स्टील और लोहे के बर्तन और सिक्के आसानी से चिपक जा रहे हैं। पूरे मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने जांच के आदेश दे दिये हैं। जिसके बाद मामले की सच्चाई सबके सामने आ जाएगी। इसके पीछे कोई चिकित्सीय कारण है या कुछ और यह सच जल्द सामने आना चाहिए। इसलिए इस मामले की जांच का आदेश दे दिया गया है।’ यह ठीक वैसा है, जैसे किसी चुंबक से लोहा चिपक जाता है।

आपको बता दें कि नासिक के एक परिवार कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के बाद उनके शरीर में चुंबकीय शक्ति उत्पन हो गई है।अरविंद के दोनों कंधों पर लोहे के सामान चिपक रहे हैं। जिसको लेकर उन्होंने एक वीडिया भी बनाया है। और उसे वायरल भी किया है। ताकि लोग उस पर विश्वास कर सकें। मामले की जानकारी परिवार ने प्रशासनिक अमले को दे दी है। जिसके बाद डाक्टर्स की जांच के लिए पहुंचे वे भी देख हैरान हो गए।

अरविंद सोनार की जांच करने पहुंचे डॉ अशोक थोरात ने बताया कि इस मामले में जांच जारी है। यह रिसर्च का विषय है और अभी इस पर कोई भी टिप्पणी करना जल्दबाजी होगा। फिलहाल हम इसकी रिपोर्ट महाराष्ट्र सरकार को भेजेंगे और उनके निर्देश के मुताबिक काम किया जायेगा।

नासिक के सिटी हॉस्पिटल के डॉ. नवीन बाजी ने बताया, ‘यह पहला मौका है जब टीकाकरण के बाद एक हाथ पर लोहे और स्टील का सामान चिपक रहा है। उन्हें उस निजी अस्पताल में डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए जहां उन्हें टीका लगवाया है। हालांकि, इससे पहले ऐसी कोई घटना सामने नहीं आई है। यह शोध का विषय है।

Back to top button