Uncategorizedक्राइमछत्तीसगढ़बरमकेलासारंगढ़

● बरमकेला पुलिस की बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, 4 आरोपियों से चोरी की 9 बाइक बरामद…

सक्रिय दो बाइक चोर क्षेत्र में बाइक चोरी कर पुसौर के दो लड़कों के साथ खपा रहे थे चोरी की बाइक….

आरोपियों से जप्त करीब 6.50 लाख रूपये की 09 दुपहिया, आरोपियों को भेजा गया रिमांड पर

*रायगढ़* । पिछले दिनों कोसीर पुलिस द्वारा सारंगढ़ थाना क्षेत्र के शातिर बाइक चोर को चोरी की बाइक लेकर घूमते हुये पकड़ा गया था, जिसे लेकर पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीना द्वारा एडिशनल एसपी लखन पटले एवं एसडीओपी सारंगढ़ प्रभात पटेल को क्षेत्र में सक्रिय बाइक चोर गिरोह का पता लगाकर चोरी की बाइक कहां खपाते हैं, पतासाजी करने का निर्देश दिया गया था । निर्देशों पर थाना, चौकी प्रभारीगण क्षेत्र में मोटरसाइकिल की चोरियों पर अंकुश लगाने संदिग्ध व्यक्तियों एवं पूर्व चोरियों में संलिप्त आरोपियों पर मुखबिर एवं स्टाफ के जरिये निगाह रखी जा रही थी । इसी क्रम में *दिनांक 05/03/2022 के शाम* बरमकेला थाना प्रभारी निरीक्षक एल.पी. पटेल को मुखबिर से सूचना मिला कि दो लड़के एक लाल रंग की होंडा युगा मोटरसाइकिल को बेचने के लिए *इंदिरा चौक बरमकेला के पास* ग्राहक तलाश रहे हैं जिस पर पुलिस द्वारा ग्राहक बनकर दोनों लड़कों से पहले पूछताछ किया गया बाद में चोरी की बाइक होने के पूर्ण संदेह पर दोनों लड़कों को थाना लाया गया । दोनों अपना नाम *अशोक सारथी, आलोक सारथी निवासी कोड़ापारा बरमकेला* के रहने वाले बताये ।

आरोपियों ने होंडा युगा बाइक को चोरी की होना बताये जिनसे पूर्व चोरियों के संबंध में कड़ी पूछताछ करने पर बरमकेला, सरिया, सारंगढ़, पुसौर एवं आसपास के क्षेत्र में पिछले एक दो माह के भीतर 09 बाइक चुरा कर पुसौर के अजय साव और सूरज साव के पास बेचना बताये । दोनों के मेमोरेंडम बयान के बाद अजय साव और सूरज साव को हिरासत में लिया गया जिन्होंने चोरी की बाइक को आसपास के क्षेत्र में खपाना स्वीकार किये हैं । आरोपियों के मेमोरेंडम पर *कुल 9 दुपहिया कीमती ₹6,50,000* का बरामद किया गया है । आरोपियों के विरुद्ध *इस्तगासा धारा 41(1+4)CrPC/379IPC, 411 IPC* की कार्यवाही कर आरोपियों के गिरफ्तारी की सूचना उनके परिजनों को देकर आरोपियों को आज JMFC सारंगढ़ न्यायालय न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

गिरफ्तार आरोपी (1) अशोक सारथी पिता जयप्रकाश सारथी उम्र 21 वर्ष (2) आलोक सारथी पिता जयप्रकाश सारथी उम्र 19 वर्ष निवासी कोड़ापारा बरमकेला (3) अजय साव पिता गोवर्धन साव उम्र 27 वर्ष ओड़ेकेरा थाना पुसौर (4) सूरज साव पिता रामलाल उम्र 26 वर्ष निवासी उमरिया थाना पुसौर । आरोपियों की पतासाजी एवं माल मशरुका की बरामदगी में टी.आई. बरमकेला एल.पी. पटेल के साथ प्रधान शंभू पांडे, कुंवर टोप्पो, आरक्षक नंदकुमार चौहान दिनेश चौहान मीन केतन पटेल की सराहनीय भूमिका रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button