Uncategorizedछत्तीसगढ़

बिग ब्रेकिंग CG – रिश्वत लेते तीन पटवारी और एक जनपद पंचायत सीईओ गिरफ्तार

रायपुर एंटी करप्शन ब्यूरो ने आज एक बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन पटवारी और एक जनपद पंचायत सीईओ को गिरफ्तार किया है।


रायपुर 11 jun 2021 । एसीबी-ईओडब्ल्यू चीफ आरिफ शेख के निर्देश और एसपी पंकज चंद्रा व एएसपी अमृता सोरी की अगुवाई में एसीबी ने प्रदेश के आज अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई की, जिसमें जनपद सीईओ समेत 4 अधिकारियों को घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। बलौदाबाजार से जहां जनपद सीईओ की गिरफ्तारी 20 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए हुई तो वहीं बलरामपुर, बसतर और कवर्धा से घूसखोर पटवारियों को एसीबी की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा है।

बिलाईगढ़ के जनपद सीईओ कुलेश्वर गायकवाड़ ने स्कूल आहाता निर्माण की बकाया राशि भुगतान के नाम पर 20 हजार रुपये रिश्वत मांगी थी, वहीं बस्तर के भनपुरी स्थित उंगारपाल के पटवारी मुकेश कुमार बिसाई 8 हजार रूपये, बलरामपुर के राजपुर के पटवारी अमित गुप्ता 40 हजार और कवर्धा में गजेंद्र चंद्रवंशी को 11 हजार रूपये लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

जनपद CEO 20 हजार लेते हुए गिरफ्तार

प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि स्कूल अहाता निर्माण कार्य का बकाया 03 लाख की राशि का भुगतान करने के एवज में 20 हजार रूपये की मांग की जा रही है। प्रार्थी के शिकायत का सत्यापन कर एसीबी रायपुर की टीम द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी कुलेश्वर गायकवाड़, उम्र 60 वर्ष, सीईओ जनपद पंचायत, बिलाईगढ़, जिला बलौदाबाजार को 20,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए उनके शासकीय आवास, बिलाईगढ़ में पकड़ा गया है।

8000 रूपये लेते पटवारी पकड़ाया


प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि पटवारी, हल्का नं. 13, उंगारपाल, भनपुरी, जिला बस्तर द्वारा प्रार्थी से नामांतरण करवाने के एवज में 8000 रुपये की रिश्वत की मांग की जा रही है। शिकायत का सत्यापन कर एसीबी की जगदलपुर यूनिट द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी मुकेश कुमार बिसाई, उम्र 27 वर्ष, पटवारी, उंगारपाल, भनपुरी, जिला बस्तर को उसके कार्यालय से 8000 रू. नगद का रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है।

पटवारी ले रहा था 40 हजार की घूस


3/ प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि पटवारी, हल्का नं. 26, भेसकी, रा.नि.म. बरियों, तहसील राजपुर, जिला बलरामपुर द्वारा प्रार्थी से बी-1, नक्शा, खसरा की नकल देने के एवज में 50,000 रुपये की रिश्वत की मांग की जा रही है। शिकायत का सत्यापन कर एसीबी की अंबिकापुर यूनिट द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी अमित गुप्ता, उम्र 30 वर्ष, पटवारी, हल्का नं. 26, भेसकी, रा.नि.म. बरियों, तहसील राजपुर, जिला बलरामपुर को आम जगह से 40,000 रू. नगद का पहला किश्त रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है।

11 हजार लेते पटवारी गिरफ्तार


प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि पटवारी, हल्का नं. 22,23, ग्राम मानपुर, तहसील सहसपुर लोहारा, जिला कवर्धा द्वारा प्रार्थी से ऋण पुस्तिका बनाकर देने के एवज में 11,000 रुपये की रिश्वत की मांग की जा रही है। शिकायत का सत्यापन कर एसीबी की रायपुर यूनिट द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी गजेन्द्र चंद्रवंशी, उम्र 37 वर्ष, पटवारी, हल्का नं. 22,23, सहसपुर, लोहारा, जिला कवर्धा को उनके कार्यालय में 11,000 रू. नगद रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है।
उपरोक्त चारों आरोपियों के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध कर उनके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button