Uncategorizedक्राइमछत्तीसगढ़रायगढ़सारंगढ़

सारंगढ़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एफआईआर के 3 घंटे बाद चोरी मामले में 8.23 लाख रूपये की रिकवरी….

स्पन्दना स्फुर्ति फाईनेंशियल कम्पनी टिमरलगा शाखा से चोरी हुये थे क्लोजिंग कैश 8.23 लाख रूपये…..

लालच में आकर शाखा का फील्ड अफिसर चोरी को दिया अंजाम और पुलिस को गुमराह करने बिलासपुर हुआ फरार…..

● पुलिस की टीम आरोपी को बिलासपुर में की गिरफ्तार, शाखा के पीछे जमीन पर गड्ढा खोद दबा दिया था रूपये, पुलिस की बरामद….

रायगढ़ । पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना के कुशल दिशा निर्देशन तथा ओएसडी (पुलिस) श्री राजेश कुकरेजा के महत्वपूर्ण मार्गदर्शन पर #सारंगढ़ पुलिस द्वारा टिमरलगा के फाईनेंशियल कम्पनी से चोरी हुए ₹8,23,000 को तत्काल कार्यवाही करते हुए आरोपी को हिरासत में लेकर पूरे रकम की बरामदगी किया गया है । आरोपी कंपनी में कार्यरत फील्ड अफसर बड़ी चालाकी से रूपयों की चोरी कर पूरे रकम को आफिस के पीछे गड्ढे में दबाकर स्वयं बिलासपुर चला गया ताकि किसी को संदेह न हो । मामले में एडिशनल एसपी लखन पटले व सुपरविजन अधिकारी एसडीओपी सारंगढ़ श्री प्रभात पटेल से मिले महत्वपूर्ण दिशा निर्देशन पर थाना प्रभारी सारंगढ़ विवेक पाटले द्वारा गवाहों से पूछताछ कर मौके पर उपलब्ध साक्ष्यों को जोड़ते हुए आरोपी का पता लगा लिये, पुलिस की एक टीम आरोपी को बिलासपुर से हिरासत में लेकर सारंगढ़ लाया गया जिसके बाद पूरे रकम की बरामदगी की गई है । आरोपी को आज नकबजनी के अपराध में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।

स्पन्दना स्फुर्ति फाईनेंशियल लिमिटेड में जोनल प्रबंधक के पद पर कार्यरत गौरव जैन उम्र 37 वर्ष पिता श्री शरद कुमार जैन निवासी बुढार, पोस्ट बुढार, जिला शहडोल मध्यप्रदेश द्वारा आज दिनांक 10.05.2022 के सुबह थाना सारंगढ़ आकर रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि इनकी शाखा चन्द्रपुर ( टिमरलगा ) में स्थित है जो रिजर्व बैंक आफ इंडिया से रजिस्टर्ड है। इनकी शाखा से महिलाओं को समूह लोन फायनेंस किया जाता है और मासिक रिकवरी करता है । कल दिनांक 09.05.2022 को सुबह लगभग 10:20 बजे क्षेत्रीय प्रबंधक रूपेश कुमार साहू के द्वारा इन्हें बताया गया कि सुबह जब फील्ड से वापस आफिस आया तो ब्रांच के सभी दरवाजे के ताले खुले हुये थे और जिस कमरे में बैग के अंदर दिनांक 08.05.2022 को क्लोजिंग कैश बैलेंस नगद रूपये ₹8,23,030 रखा हुआ था वह गायब है । उसके बाद में सभी कार्यरत कर्मचारी शाखा प्रबंधक फील्ड आफिसर से पूछे तो जानकारी नहीं होना बताये । थाना सारंगढ़ में अज्ञात आरोपी पर अप.क्र. 219/2022 धारा 454,380 IPC का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।



विवेचना दरम्यान थाना प्रभारी सारंगढ़ निरीक्षक विवेक पाटले द्वारा मौके का निरीक्षण कर शाखा प्रबंधक, फील्ड अफिसर एवं अन्य स्टाफ से बारीकी से पूछताछ किया गया, घटना दिनांक को बाहर से शाखा में आये लोगों की जानकारी लिये जिसमें सभी सबूत चोरी में शाखा के ही किसी स्टाफ के संलिप्तता की ओर इशारा कर रहे थे । तब थाना प्रभारी द्वारा सभी स्टाफ के पूरे दिन की गतिविधियों की जानकारी लिये जिसमें पता चला कि शाखा में फील्ड अफिसर का कार्य करने वाला सुनील कुमार लंबी छुट्टी के बाद वापस काम ज्वाइन किया है जो आफिस के बाद बिलासपुर चला गया था । सुनील के एकाएक बिलासपुर चले जाने पर पुलिस को एवं उनके साथी कर्मचारियों को भी संदेह हुआ । थाना प्रभारी के कहने पर कम्पनी के स्टाफ द्वारा सुनील को शाखा आने कहा गया तो वह समय लगेगा कहकर टाल मटोल करने लगा । थाना प्रभारी विवेक पाटले द्वारा एक टीम सुनील को बिलासपुर से लाने रवाना किये गया जिसे बिलासपुर से लाकर कड़ी पूछताछ करने पर काफी रकम को देखकर लालच में आकर चोरी करना कबूल किया और रूपयों को प्लास्टिक में भरकर कपडे वाले बैग में डालकर आफिस के पीछे बैग सहित जमीन में दबा देना बताया । आरोपी के मेमोरेंडम पर जमीन को खोदकर पूरे रकम की रिकवरी किया गया है । आरोपी सुनील कुमार पिता चरण लाल उम्र 24 वर्ष, निवासी केंवटाडीह थाना पचपेड़ी, बिलासपुर को थाना सारंगढ़ के नकबजनी के अपराध में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । पुलिस की त्वरित कार्रवाई वाले टीम में सारंगढ़ टीआई विवेक पाटले, प्रधान आरक्षक अमर चंद्रा, धनेश्वर उरांव, कृष्णा महंत, संतोष मिरी शामिल थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button