Uncategorizedक्राइमछत्तीसगढ़रायगढ़सारंगढ़

सारंगढ़/कोसीर के परसदा बडे मेन रोड पर एयर ‍पिस्टल दिखाकर लूटपाट करने वाले दोनों आरोपी गये जेल….

रायगढ़

आरोपियों से घटना में प्रयुक्त लोहे का एयर पिस्टल, पल्सर बाइक व लूट की रकम, मोबाइल बरामद….

दोनों आरोपी छिंद मार्ग पर पुन: वारदात की थे फिराक में हथियार समेत पकड़े गये….

घटना के बाद से लगातार पतासाजी पर #कोसीर पुलिस को मिली सफलता, तीन आरक्षकों को एसपी करेंगे पुरस्कृत….

रायगढ़ 9 sep 2021 । दिनांक 26/08/2021 की रात्रि थाना कोसीर अन्तर्गत परसदा बडे मेन रोड पर पल्सर सवार दो लड़के एयर ‍पिस्टल दिखाकर दो को डरा धमकाकर नगदी रकम लूट ले गये । पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन पर घटना के बाद से लगातार पतासाजी में लगी कोसीर पुलिस को दिनांक 07/09/2021 को सफलता मिली, दोनों आरोपियों से हथियार व लूट की रकम जप्त कर रिमांड पर भेजा गया है । पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना आरोपियों को हथियार समेत पकड़ने वाले थाना कोसीर के तीन आरक्षकों को नकद ईनाम से पुरस्कृत करना बताया गया है । जानकारी के अनुसार *दिनांक 26-08-2021* को भुपेन्द्र साहू (25 वर्ष) निवासी महासमुंद अपने दोस्त अरूण साहू के साथ महासमुंद के नीरज बिसेन की बोलेरो पिकअप आईसक्रीम गाडी CG 04 JD-3303 में आर्डर की माल सप्लाई करने रायगढ़ आया था ।

आरोपी प्रदीप मिरी..

वापस जाते समय रात्रि करीब 11:00 रात परसदा ग्राम के पास एक लाल रंग की पल्सर मोटर सायकल में दो व्यक्ति पीछे से आकर इन्हें गाड़ी में गांजा ले जा रहे हो कहकर डराये धमकाये और वाहन की जांच करने लगे । इतने में एक लड़का एयर पिस्टल निकाल कर जान से मारने की धमकी देकर अरूण साहू के पाकिट से 20,600 रूपये तथा भुपेन्द्र साहू से 1,600 रूपये लूटकर सारंगढ़ की ओर भाग गये । दूसरे दिन सुबह भुपेन्द्र साहू द्वारा थाना कोसीर में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराया गया , रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध *अप.क्र. 185/2021 धारा 392, 506(B), 34 IPC* दर्ज कर विवेचना में लिया गया। पुलिस अधीक्षक द्वारा एसडीओपी सारंगढ़ प्रभात पटेल को थाना कोसीर एवं केडार पुलिस को संयुक्त रूप से लगाकर शीघ्र अज्ञात आरोपियों के पतासाजी का निर्देश दिया गया । कोसीर, केडार पुलिस लगातार मुखबिर लगाकर हाइवे एवं ग्रामों में भ्रमण कर लाल रंग की पल्सर की पतासाजी में लगे थे । दिनांक 07/09/2021 को कोसीर पेट्रोलिंग द्वारा छिंद रोड़ पर लाल रंग की पल्सर में दो संदिग्ध लड़कों को घूमते देखे । दोनों संदेहियों से कड़ी पूछताछ एवं जांच पर उनके पास एक एयर पिस्टल मिला , दोनों फिर लूटपाट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे, दोनों को थाना लाया गया । पूछताछ में एक ने अपना नाम *प्रदीप मिरी पिता रंजीत मिरी उम्र 28 साल इंदिरानगर थाना सरसींवा जिला बलौदाबाजार एवं दूसरे ने अपना नाम रविशंकर उर्फ रवि चौहान पिता मिलन चौहान उम्र 35 साल निवासी रामनगर थाना सरसींवा जिला बलौदाबाजार* बताये । दोनों दिनांक 26/08/2021 की रात्रि आईसक्रीम गाड़ी के चालक व उसके साथी को लूटपाट करना स्वीकार किये ।

आरोपी रविशंकर…

आरोपी प्रदीप मिरी से नकद 2000 रूपये तथा लूट की रकम से खरीदी गई मोबाईल कीमती 7,500 रूपये का व एक लोहे का एयर पिस्टल, लाल रंग का पल्सर बाइक नम्बर ‌प्लेट में CG AB 3831 लिखा हुआ जप्त किया गया है । आरोपी रविशंकर चौहान से 400 रूपये जप्त किया गया है, आरोपीगण शेष रकम खर्च करना बताये । आरोपी प्रदीप मिरी का सरसींवा में फेब्रीकेशन की दुकान तथा रविशंकर का फल की दुकान होने की जानकारी मिली है । थाना सरसींवा में आरोपी प्रदीप मिरी के विरूद्ध दुष्कर्म एवं मारपीट का अपराध होना तथा रविशंकर के विरूद्ध आबकारी एवं गृह अतिचार का अपराध दर्ज होने की जानकारी मिली है ।

दोनों आरोपियों को लूट के अपराध में कोसीर पुलिस द्वारा रिमांड पर पेश किया गया, जहां से जेल वारंट पर दोनों को जेल दाखिल कराया गया है । पुलिस अधीक्षक द्वारा आरोपियों को हथियार समेत पकड़ने वाले थाना कोसीर के तीन आरक्षक जीतराम लहरे, नवीन शुक्ला और प्रकाश धीरही को नकद ईनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा किया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button