Uncategorizedकोरबाक्राइमछत्तीसगढ़

CG दोस्तों के साथ जाम से जाम टकरायें ,देर रात तक खेलते रहें जुआ… अचानक हुआ कुछ ऐसा की दोस्तों ने गमछे से गला घोटकर उतारा मौत के घाट…ऐसे हुआ खुलासा……

कोरबा 30 july 2021 । अंधे कत्ल की गुत्थी को कत्ल की सूचना दर्ज होने से पहले ही पुलिस ने सुलझा ली है। रामपुर बस्ती निवासी अनिकेत गोयल की हत्या कर हसदेव नदी में शव फेका था। मामला कोरबा जिले के थाना कोतवाली का है। पहले गमछे से गला घोट कर मौत के घाट उतारे और फिर शव को आटो में ले जाकर दर्री डेम से नीचे हसदेव नदी में रात्रि लगभग 1 बजे फेक दिए।

27 जुलाई की रात अनिकेत गोयल नामक युवक अपने साथियों आकाश शर्मा उर्फ लाला, सूरज साहू नंदे के घर मे शराब पी रहे थे और सब जुआ भी खेल रहे थे। पैसे की लेन देने की बात पर अनिकेत का सूरज और आकाश शर्मा उर्फ लाला से विवाद हुआ। मिली जानकारी के मुताबिक बाद में रात में अनिकेत, लाला और सूरज के साथ आकाश शर्मा के घर महावीर नगर गया। जहां आकाश साहू भी उनके साथ था। वहां ये लोग लाला जो कि आटो चालक है उसके आटो में बैठे सूरज और अनिकेत फिर से आटो में बैठ कर शराब पीने लगे। तभी सूरज के साथ अनिकेत का फिर से विवाद होने लगा।

इस दौरान सूरज ने गमछा से अनिकेत के गला को दबाने लगा। जिसमे आकाश शर्मा भी उसका साथ दिया। दोनों ने मिलकर अनिकेत गोयल का गला को गमछा से घोटकर वही आटो में उसकी हत्या कर दी और एक राय होकर शव को लाला के आटो में ले जाकर दर्री डेम से नीचे हसदेव नदी में रात्रि लगभग 01.00 बजे फेक दिया। मिली जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने अनिकेत गोयल के मोबाईल को रेल्वे स्टेशन कोरबा में एक मालगाड़ी में डाल दिया ताकि ढूंढने पर ऐसा लगे कि अनिकेत कहीं बाहर गया है।

पुलिस जांच में पाया गया कि अनिकेत गोयल दिनांक 27.0721 की सुबह अपने घर से निकला था। तब से अपने घर नहीं लौटा है इससे पुलिस को प्राप्त आसूचना सही प्रतीत होने लगी। तथा वहीं मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने संदेही आकाश शर्मा उर्फ लाला तथा सूरज साहू को अलग-अलग जगह पर पकड़कर उनसे पूछताछ किया गया तो उन्होंने घटना करना स्वीकार करते हुये अनिकेत गोयल को नदी आखरा पुल से हसदेव नदी में फेकना बताया अब समस्या नदी के अथाह पानी मे शव की तलाश की थी।

पुलिस टीम ने स्थानीय मछुआरों और नगर सेना कोरबा के गोताखोर और बोट के माध्यम से शव की पता तलाश प्रारंभ की। अंततः मृतक अनिकेत का शव नदी में झाड़ियों में फंसा हुआ मिला ।वहीं मिली जानकारी के मुताबिक यहां उल्लेखनिय है कि मृतक के घर वालों को आभास ही नहीं था कि उनके लड़के के साथ कोई घटना भी हो चुकी हैं। वे समझ रहे थे कि अनिकेत अपने किसी दोस्त के साथ कही होगा मृतक के घर वालों को बुलाकर शव की पहचान कार्यवाही कराई गई जो अनिकेत गोयल का ही निकला पुलिस शव का पंचनामा कार्यवाही के बाद शव को पोस्ट मार्टम के लिये भेजा गया ।

आरोपियों के विरुध्द अपराध धारा 302,201, 34 भादवि का प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। कोतवाली पुलिस ने आज एक बड़ी सफलता हासिल की जब एक अंधे कत्ल की गुत्थी को कत्ल की सूचना दर्ज होने से पहले ही सुलझा लिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button