Uncategorizedछत्तीसगढ़जांजगीर चाँपा

CG माँ और पिता अपने जिस आर्मी ट्रेनिंग में गए बेटे का 12 जून को आने का कर रहें थे इंतजार , अचानक 6 दिन पहले मौत की खबर…….क्षेत्र में मातम की लहर…..देखिए विड़ियो……

जांजगीर चाम्पा 7 jun 2021 । छत्तीसगढ़ जांजगीर चाम्पा जिले के नवागढ़ ब्लॉक अंतर्गत ग्राम केरा निवासी प्रतीक आदित्य जिसके दिल मे देश सेवा का जज्बा ऐसा की कड़ी मेहनत से दो साल पहले आर्मी में चयन हुआ जो पुणे ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग कर रहा था और 12 जून को अपने गाव केरा आने के लिए रेलवे में रिजर्वेशन करा लिया था पर किस्मत को कुछ और ही मंजूर था ।

ट्रेनिंग के दौरान प्रतीक एक दुर्घटना में घायल हो गया। जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी । एक माँ और पिता अपने जिस आर्मी ट्रेनिंग में गए बेटे का 12 जून को आने का इंतजार कर रहे हो और 6 दिन पहले की उसकी मौत की खबर आ जाये तो उस माँ और पिता की तकलीफ को बयां नही किया जा सकता मौत की खबर से परिवार वालो पर दुःखो का पहाड़ टूट पड़ा।

और पूरा गांव यह खबर सुन स्तब्ध रह गए। आज दोपहर जैसे ही केरा गांव में प्रतीक के शव आने की जानकारी ग्रामीणों को लगी पूरा गांव हाथों में तिरंगा लेकर भारत माता की जय, जय जवान जय किसान, वंदे मातरम प्रतीक आदित्य अमर रहे के गगनचुंबी नारो के साथ लोगों की भीड़ प्रतीक की अंतिम दर्शन करने उमड़ पड़ा।

अंतिम दर्शन के बाद प्रतीक के शव का ससम्मान दाह संस्कार किया गया। पुणे ट्रेनिंग सेंटर से आये सूबेदार इरफान अहमद खान ने बताया कि बॉम्बे इंजीनियरिंग ग्रुप बटालियन वन के सीईओ ने दुःख प्रकट करते हुए 1 लाख का चेक दिया है जिसे परिजनों को सौपा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button