Uncategorizedछत्तीसगढ़रायपुर

CG सनसनीखेज मामला ,शव को डरा धमकाकर करा दिया था दफ़न ऐसे हुआ खुलासा

रायपुर 6 jun 2021 । ख़रोरा में हुए हत्या के मामले का हुआ खुलासा। दो भतीजों ने ही वृद्धा की पीट पीट कर हत्या सनसनीखेज मामले को दिया था अंजाम। परिवार को दोनों भतीजों ने दबंगई से जान से मार देने की धमकी देकर डरा धमका कर शव को दफ़न करा दिया गया था। थाना ख़रोरा में आदिवासी मोहल्ला ग्राम मांठ निवासी एक बुजुर्ग महिला की संदेहास्पद परिस्तिथियों में मृत्यु हुयी थी। जिसको परिजनों द्वारा मुक्तिधाम में दफ़ना दिया गया है।

मामले की गम्भीरता को देखते हुए ख़रोरा पुलिस तत्काल हरकत में आयी, छानबीन दौरान पता चला कि आदिवासी मोहल्ला निवासी विजय मरावी की माँ जंती बाई मरावी पति नंदकुमार आयु 60 वर्ष के साथ उसी मोहल्ले के सगे भाई छेदन मरावी व गोविंद मरावी दोनों के पिता मनहरन मरावी के द्वारा दिनांक 2 जून की रात्रि मृतिका के घर जा कर उसके पति व पुत्र के साथ मारपीट कर रहे थे।

मृतिका द्वारा बीच बचाव करने पर आरोपियों द्वारा लात मुक्के से मृतिका को अधमारा होते तक मारपीट किया जिससे अगले दिन घायल वृद्धा की मृत्यु हो गयी। आरोपियों द्वारा धमकी दिए जाने से डर के कारण मृतिका के परिजनों द्वारा शव का कफ़न दफ़न कर दिया गया था । सूचना पर थाना ख़रोरा में मर्ग कायम कर कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की उपस्तिथि में शव उत्खनन करा कर शव पंचनामा कार्यवाही किया गया।

शव का पोस्ट्मॉर्टम कराया गया जिसमें मृत्यु का कारण अंदरूनी चोट से होना खुलासा हुआ। उक्त घटना के सम्बंध में अपराध क्रमांक 219/21 धारा 450,294,323,506,302,34 भादवी तहत अपराध पंजिबद्द कर आरोपियों की तलाश की गयी व दोनों छेदन मरावी व गोविंद मरावी को गिरफ़्तार किया गया। पूछताछ दौरान मृतिका के छोटे पुत्र द्वारा आरोपियों के परिवार की लड़की से फ़ोन से बातचित किए जाने से नाराज़ हो कर हत्या करना स्वीकार किए। दोनों आरोपियों को न्यायालय पेश किया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button