Uncategorizedछत्तीसगढ़

CG महिला गई हुई थी जंगल सामना हुआ अचानक , पेंड़ से खीचा जमीन में पटका , फिर जो हुआ जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान…….

अंबिकापुर 21 jun 2021 । छत्तीसगढ़ के कोरिया जिला अन्तर्गत आने वाले जनकपुर के बहरासी क्षेत्र में एक दर्दनाक घटना सामने आया है ,जिससे क्षेत्र के लोगों भयभीत और डरे सहमे हुए है।वहीं जंगल में बकरी चराने गई एक महिला को भालुओं ने मार डाला। दरअसल महिला ने जब भालुओं को देखा तो जान बचाने पेड़ पर चढ़ गई थी,लेकिन मादा भालू ने उसे देख लिया और पेड़ से खींचकर नीचे उतारा दिया और मार डाला भालुओं द्वारा महिला को मार डालने से क्षेत्र के ग्रामीणों में दहशत का आलम है।


सरगुजा संभाग में हाथी-भालुओं का आतंक है। आए दिन हाथी व भालुओं द्वारा ग्रामीणों को मार डाला जाता है। ऐसा ही एक मामला कोरिया जिले के जनकपुर के बहरासी रेंज से सामने आया है।यह इलाका गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान से लगा हुआ है। ग्राम घघरा निवासी अमृतिया पति सुपारी लाल 46 वर्ष 19 जून को रोज की तरह बकरी चराने अन्य ग्रामीणों के साथ जंगल गई थी।उसे क्या पता था की आज उसके साथ भयानक घटना घटित होने वाला है।इसी बीच झाडिय़ों से मादा भालू अपने 2 शावकों के साथ वहां पहुंच गई। यह देख महिला अपनी जान बचाने पास में ही स्थित एक पेड़ पर चढ़ गई। महिला को पेड़ पर चढ़ते भालू ने देख लिया था। इस बीच भालू ने उसे पेड़ से खींचकर नीचे उतारा और पैने नाखूनों से मार डाला।


शावकों ने ग्रामीणों को दौड़ाया
मादा भालू जब महिला को मार रही थी, इसी बीच कुछ दूर पर मौजूद ग्रामीणों को दोनों शावकों ने दौड़ाना शुरु कर दिया। ग्रामीण जब वहां से भाग निकले तो शावक भी अपनी मां के साथ जंगल की ओर चली गई।


ग्रामीणों ने गांव में पहुंचकर महिला के परिजन को भालुओं द्वारा मार डालने की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही परिजन व जनकपुर पुलिस मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव बरामद कर पीएम के लिए अस्पताल भिजवाया। पीएम पश्चात शव परिजनों को सौंप दिया गया।

Back to top button