Uncategorizedछत्तीसगढ़दर्दनाक घटनाधमतरी

छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग:- आठ साल के बच्चे पर तेंदुआ ने किया सर और गर्दन पर जानलेवा हमला, अस्पताल ले जाते वक्त तोड़ा दम क्षेत्र मचा हड़कंप…….

धमतरी 15 मई 2021 । जिले के सिहावा थाना इलाके के ग्राम मुकुंदपुर में तड़के सुबह तेंदुआ ने आठ वर्ष के बच्चे के सर और गर्दन में ताबड़तोड़ हमला कर दिया जिससे बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया और अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ दिया ग्रामीणों ने बताया कि मृतक आशीष नेताम पिता बिसम्बर नेताम उम्र 8 वर्ष क्लास पांचवी का छात्र था जो आज सुबह 9 बजे गाँव के कुछ लोग और परिजन लकड़ी के लिए मुकुंदपुर पहाड़ी पर गया था जिनके साथ मासूम बच्चा भी पहाड़ी पर चला गया तभी आशीष अपने परिजनों से थोड़ा अलग हो गया।

पहाड़ी पर छिपा था तेंदुआ

इस दौरान ऊपर पहाड़ी में छुपकर बैठे तेंदुआ ने मासूम बच्चे के सर और गर्दन में ताबड़तोड़ हमला कर कुछ दूर तक बच्चे को घसीटा जिसके बाद पहाड़ी में मौजूद अन्य लोगों को आते देख तेंदुआ भाग गया…घटने की सूचना मिलते ही वन अमला मौके पर पहुँचे और लोगों के सहयोग से बच्चे को गंभीर हालत में नगरी अस्पताल लेकर जा रहे थे तभी बच्चे ने रास्ते में दम तोड़ दिया आशीष अपने घर का अकेला बेटा था ,इस घटने के बाद गाँव में मातम का माहौल और परिजनों का रो,रोकर बुरा हाल है।

परिजनों और ग्रामीणों में आक्रोश

इधर इस घटने के बाद से वन विभाग के खिलाफ परिजन और ग्रामीणों में काफी आक्रोश है उन्होंने बताया कि गाँव में पिछले छह महीने से तेंदुए का आतंक है और अभी भी पहाड़ी में तीन तेंदुआ मौजूद है ,जो शाम होते ही गाँव में शिकार के लिए आ जाता है, यहाँ पहले भी कई बछड़ा, बकरी और मुर्गा का शिकार कर चुका है।उन्होंने कहा है कि वन अमला तेंदुआ को पकड़कर किसी सुरक्षित स्थान में छोड़े जिससे आगे और इस की घटना न हो।

वहीँ इस मामले में IFS आलोक बाजपेयी ने बताया कि आज सुबह बच्चा और भी कुछ लोगों के साथ चार खाने पहाड़ी पर गया था इस दौरान तेंदुआ ने उस पर हमला कर दिया जिससे बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया और अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया ऐसे प्रकरण में 6 लाख का मुआवजे का प्रावधान है प्रक्रिया पूरी होने के बाद मुआवजा राशि दिया जाएगा

Back to top button