Uncategorizedछत्तीसगढ़सारंगढ़

मजदूर दिवस पर छत्तीसगढ़ का नया अंदाज़,विधायक उत्तरी गनपत जागड़े… प्रवक्ता मुकेश साहू ने चखा बोरे-बासी का स्वाद…




सारंगढ़/परसदा बड़े छत्तीसगढ़ में पहली बार मजदूर दिवस पर श्रम के सम्मान के लिए नेता, मंत्री और आईएएस-आईपीएस अफसर बोरे-बासी खा रहे हैं। इसमें सारंगढ़ मुकेश साहू प्रवक्ता ने बताया वे छत्तीसगढ़ी में बोरे-बासी के महत्व को बता रहे हैं वे छत्तीसगढ़ी में बता रहे हैं कि बोरे-बासी हमर छत्तीसगढ़िया मन के प्रिय भोजन आए। अथान आउ गोंदली के संग खाए ले एकर स्वाद आउ बढ़ जाथे।


इसके साथ ही श्रमिक दिवस रायगढ़ जिले में उत्साह के साथ मनाया गया। आम और खास सभी लोगों ने इस अवसर पर बोरे-बासी का सेवन कर श्रमिकों के साथ एकजुटता दिखाई और उनका सम्मान किया। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्रमिक दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ की संस्कृति की प्रमुख पहचान बासी सेवन करने की अपील की थी।बासी सेवन को लेकर नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में उत्साह का माहौल था। पहली बार लोगों को लगा कि बासी सेवन के इतने सारे फायदे है। उन्होंने कहा कि वास्तव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ की संस्कृति और अस्मिता को बचाए रखने की दिशा में अग्रसर है।

इस अवसर पर

सारंगढ़ विधायक उत्तरी गनपत जागड़े जिला ने आज बोरे बासी का आनंद लिया। उन्होंने अपने आहार और संस्कृति के गौरव की अनुभूति के लिए जिले के सभी लोगों से बोरे-बासी खाकर श्रम को सम्मान देने की अपील की श्रम दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ के सभी श्रमवीरों को बधाई दी। उन्होंने अपने निवास स्थान पर बोरे बासी का लुत्फ उठाते हुए अपनी संस्कृति को सहेजने के लिए सभी लोगों से बोरे बासी खाने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button