Uncategorizedछत्तीसगढ़प्रदेश

एनकेएच मल्टीसिटी हास्पिटल चांपा में कोरोना मरीजों का ईलाज हुआ प्रारंभ

जांजगीर-चांपा 29 अप्रैल2021 । जिले के सर्वसुविधा युक्त एनकेएच मल्टीसिटी हास्पिटल चांपा को स्वास्थ्य विभाग ने कोविड मरीजों के उपचार हेतु अनुमति प्रदान की है। जिले में कोविड-19 संक्रमण के फैलाव को देखते हुए निजी चिकित्सालय में भी कोविड मरीजों के उपचार शासन द्वारा जारी गाईड लाईन के अनुसार किया जायेगा।
एनकेएच ग्रुप डायरेक्टर डॉ. एस. चंदानी ने बताया कि कोविड मरीजों के उपचार के लिए प्रशासन ने अनुमति दी है। जहां 24 घंटे एमडी डाक्टर, आरएमओ व नर्सिंग स्टाप अपनी सेवाएं दे रहे है। यहां मरीजों के लिए आक्सिजन युक्त 18 बेड, 12 आईसीयू व 5 वेंटीलेटर बेड की सुविधा कोविड मरीजों के लिए रखी गयी है। सभी बेड़ो पर पाइप लाइन ऑक्सीजन के साथ साथ आईसीयु में लगने वाले सभी आवश्यक उपकरण की उपलब्धता के साथ सर्व सुविधायुक्त बेड़ो को तैयार किया गया है।
अभी तक केवल सरकारी अस्पताल में ही कोविड-19 के रोगियों की जांच और इलाज हो रहा है। निजी अस्पतालों में भी कोरोना का इलाज सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश का पालन करते हुए किया जायेगा। जांजगीर चाम्पा में बढ़ते संक्रमण और कम्युनिटी ट्रांसमिशन ने जहां लोगो की चिंता बढ़ा दी है, वही जांजगीर चम्पा में शासकीय अस्पतालों के आलावा निजी चिकित्सालय भी कोरोना से लडऩे और उसको मात देने के लिए कमर कस चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button