Uncategorizedक्राइमछत्तीसगढ़रायगढ़

गर्भवती महिला के लिए लाभकारी साबित हो रही डायल 112 सेवा…

डायल 112 की खरसिया और घरघोड़ा के राइनो वाहन में गर्भवती महिला की डिलवरी

*रायगढ़* । राज्य में पुलिस, फायर और मेडिकल सेवाओं के लिये संचालित आपातकालीन सेवा डायल 112 में एक नम्बर पर तीनों सेवाएं उपलब्ध है । डॉयल 112 की सेवा गर्भवती महिलाओं के लिये विशेष रूप से लाभकारी साबित हो रहा है । आज दिनांक 12.04.2022 को खरसिया और घरघोड़ा राइनो के ERV वाहन में तीन गर्भवती महिलाओं का उनके घर की महिलाओं द्वारा सफल प्रसव कराया गया है । जज्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ बताये जा रहे हैं ।

जानकारी के मुताबिक खरसिया राइनो को ग्राम गीधा की गर्भवती महिला श्रीमती संतोषी यादव पति प्रेम शंकर उम्र 22 वर्ष को लेबर पेन होने पर *मेडिकल इमरजेंसी* का इवेंट मिला था । इवेंट मिलते ही संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए डायल 112 खरसिया राइनो में कार्यरत आरक्षक भगवती प्रसाद लक्ष्मे एवं ERV वाहन के चालक संदीप दर्शन तत्काल कॉलर से संपर्क कर महिला के घर पहुँचे । गर्भवती महिलाओं को अस्पताल लाते समय महिला ने रास्ते में ही शिशु को जन्म दी, नवजात एवं प्रसूता को राइनो स्टाफ द्वारा सिविल अस्पताल खरसिया में भर्ती कराया गया है, दोनों स्वस्थ्य हैं ।

वहीं दिनांक 11.04.2022 को ग्राम बेलपाली की महिला संतोषी मांझी को उसके परिवार की अन्य महिलाओं के साथ घरघोड़ा राइनो के स्टाफ आरक्षक दिलीप साहू व चालक नारायण निषाद द्वारा प्राथमिक स्वास्य्प केन्द्र कुडूमकेला ले जाया जा रहा था । गर्भवती महिला को दर्द ज्यादा होने पर आरक्षक दिलीप साहू एवं चालक नारायण निषाद द्वारा वाहन रोककर आवश्यक सामान वाहन में महिलाओं को उपलब्ध कराये, जहां महिलाओं द्वारा बेपर्दा वाहन पर गर्भवती महिला का प्रसव कराये, जच्चा-बच्चा दोनों को प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र में भर्ती कराया गया है । इसी क्रम में आज दिनांक 12.04.2022 को भी घरघोड़ा राइनो के स्टाफ आरक्षक दिलीप साहू व चालक नारायण निषाद द्वारा लेबर पेन से तड़प रही घरघोड़ा की महिला को CHC घरघोड़ा पहुंचाया गया है ।

Back to top button