newsUncategorizedछत्तीसगढ़बिलासपुर

पत्नी की मायके जाने से निराश पति उठाने जा रहा था ये कदम….ऐसे बचाया गया जान….।

बिलासपुर 14 Oct 2021 । बुधवार को तकरीबन दोपहर 3 बजे एक युवक ने फांसी लगाने की कोशीश की परन्तु इस घटना की सूचना कोटा थाना के डायल 112 के पुलिसकर्मी को ग्राम पंचायत खुरदूर में रहने वाले एक युवक द्वारा फांसी लगाने की सुचना मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंचकर 112 की टीम पुलिस ने युवक की जान बचा ली गई।

तथा वहीं पुलिस जब पहुंची तब तक युवक ने फंदा तैयार कर उसे गले में डालने की कोशिश कर रहा था।इसी दौरान डायल 112 के पुलिसकर्मी सक्रियता दिखाते हुए। दस मिनिट में बताए गए पते पर पहुंच गए और देखा कि अंदर एक युवक गले में फंदा डाल रहा है। इस पर थाना कोटा पुलिस कर्मी डायल 112 श्याम लाल सोनवानी, व प्रधान आरक्षक कमलेश सिंह ,पायलट मोनू जायसवाल, ने दरवाजा खोला और युवक को बचा लिया। दरवाजा अंदर से बंद नहीं था बल्कि कुछ सामान रखकर बंद किया था। इसके चलते पुलिस युवक की जान बचाने में सफल हो पाई।

वहीं मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिन पूर्व युवक की पत्नी आपसी विवाद के चलते मायके चली गई थी। अभी तक नहीं लौटी तो निराश युवक ने आत्महत्या का प्लान बनाया। उसके माता ने दरवाजा बंद देखा और नहीं खोलने पर पड़ोसी के मोबाइल की मदद से पुलिस कंट्रोल रूम सूचना दी। इस पर पुलिस ने त्वरित पहुंचकर उसकी जान बचा ली। डायल 112 बस एक कदम दूर की जो बात कही गई है ,वह आज पूरी तरह चरितार्थ होते नजर आई। पुलिस की सक्रियता ने एक जिंदगी बचा ली वहीं लोगों में भी पुलिस के प्रति सम्मान की भावना बढ़ गई।

Back to top button