Uncategorizedछत्तीसगढ़

1 करोड़ 38 लाख 54 हजार की हेराफेरी करनेवाले फड़ प्रभारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार तथा एक सहयोगी अभी भी पुलिस के गिरफ्त से बहार……

सरसीवां 10 मई 2021। प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति सालौनी कला पंजीयन क्रमांक 1309 के धान उपार्जन केन्द्र नगरदा में खरीफ विपणन वर्ष 2019-20 में धान खरीदी में व्यापक अनियमितता बरतने वाले सहयोगी लकेश्वर चंद्रा को बिलाईगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उल्लेखनीय है कि समिति के प्रबंधक और फड़ प्रभारी पर 1 करोड़ 38 लाख 54 हज़ार 4 सौ रुपए की हेराफेरी किए जाने की शिकायत थाना बिलाईगढ़ में दर्ज की गई है। दो आरोपियों में से एक प्रमुख सहयोगी लकेश्वर को पुलिस को गिरफ्तार करने की सफलता मिली है। वहीं, अंचल वासियों ने दूसरे फरार आरोपी भरत चंद्रा की भी जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। मिली जानकारी अनुसार समिति के मुख्य आरोपी प्रबंधक को गांव वाले खुलेआम घूमते देखे जाने की बात कही है, फिर भी पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है। आपको बता दें कि जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित मुख्य कार्यालय रायपुर छत्तीसगढ़ शाखा भटगांव क्रमांक 178 के शाखा प्रबंधक रमेश कुमार धावलकर ने थाने में मामले की शिकायत की है।

शिकायत पत्र में कहा है कि प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति सालौनी कला पंजीयन क्रमांक 1309 के धान उपार्जन केन्द्र नगरदा में खरीफ विपणन वर्ष 2019-20 में धान खरीदी में व्यापक अनियमितता करने वाले सलौनिकला समिति प्रबंधक भरत चंद्रा, फड़ प्रभारी लकेश्वर चंद्रा ने 5 हज़ार 5 सौ 41 क्विंटल धान की हेराफेरी की है, जिसकी कीमत 1 करोड़ 38 लाख 54 हज़ार 4 सौ रुपए है। बिलाईगढ़ थाने में अक्टूबर 2020 में दर्ज हुआ था मामला पांच सदस्यीय टीम द्वारा जांच उपरांत भौतिक सत्यापन के बाद जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित मुख्य कार्यालय रायपुर शाखा भटगांव क्रमांक 178 के शाखा प्रबंधक रमेश कुमार धावलकर ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। उनकी शिकायत पर बिलाईगढ़ पुलिस ने 26 अक्टूबर 2020 को धारा 34,408,409 के तहत मामला पंजीबद्ध कर खोजबीन शुरु की थी। इसी बीच बिलाईगढ़ पुलिस को सूचना मिलने पर आरोपी को हिरासत में लिया गया है। पांच सदस्यीय टीम ने की थी मामले की जांच पूरे मामले की विभाग ने पांच सदस्यीय टीम गठित कर जांच कराई है, जिसमें दोनों के काले कारनामे की पुष्टि हुई है। जांच टीम में अश्वनी चंद्रा नायब तहसीलदार, अमित कुमार शुक्ला खाद्य निरीक्षक, देवेश चतुर गोष्ठी सहायक विकासखंड अधिकारी बिलाईगढ़, एनडी पड़वार वरिष्ठ सवि संघ बलौदाबाजार, शिव राम डड़सेना पर्यवेक्षक शाखा भटगांव शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button