Uncategorized

बाप नम्बरी बेटा दस नम्बरी आपभी हो जायेंगे हैरान,रहें सावधान..।।

सराईपाली महासमुंद –

जी ऐसा अपने बहुतों को बोलते सुना होगा पर आज सराईपाली में ऐसा ही कुछ चल रहा है। जिस क्षेत्र का विधायक एक अनुसूचित जाति से हैं वहां उसी क्षेत्र में अनुसूचित जाति जनजातियों पर अत्यचार हो रहा है।

कहानी दरअसल ऐसी है की महासमुंद के कलेक्टर द्वारा ज्ञापन क्रमांक 1112/क/ स्टेनो/अविअ ./2021 के द्वारा प्रयोजन अभियोजन कोटे से केंद्र विद्यालय में बच्चों के admision के लिए दिनांक 20/04/202 तक आवेदन पत्र मंगाया गया था।जिसके लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व (सराईपाली) के कार्यालय में आवेदन करने बोला गया था।परंतु अनुसूचित जाति प्राधिकारण के उपाध्यक्ष के क्षेत्र में अनुसूचित जाति जनजाति के बच्चों की उपेक्षा कर आवेदन लेने की तारीख से पूर्व ही पत्र क्रमांक/07/स्टेनो/2021 के माध्य्म से कलेक्टर द्वारा प्राचार्य केंद्र विद्यालय की चयनित सूची जारी कर दी गयी । आवेदन पत्र मांगने के दिनांक के पूर्व ही सूची आना मानो st sc के बच्चों को छलने जैसा है ।

चाचा भतीजे के तर्ज पर हुए इस स्कैंडल में न जाने कौन कौन मिला है। इस स्कैंडल की भनक जैसे ही अनुसूचित जाति जनजाति के संगठन को मिल रही है वैसे ही इस पर कलेक्टर को निलंबित करने की मांग तेज हो रही है ।उस समिति को भंग कर नए समिति का गठन करने एवं उसमे अनुसूचित जाति जनजाति के लोगों को सदस्य बनने की मांग उठ रही है। अगर इस संबंध में उचित कार्यवाही नही होगी तो विभिन संगठनों द्वारा धरने की तैयारी की जानकारी मिल रही है...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button