Uncategorizedछत्तीसगढ़दर्दनाक मौतमहासमुंद

छत्तीसगढ़ के यहाँ फिर हाथी ने एक शख्स को पटक – पटककर मौत के घाट उतारा ……

महासमुंद 20 म ई 2021 । जिले में हाथियों का आतंग थमने का नाम का नहीं ले रहा है। आए दिन ग्रामीणों को नुकसान पहुंचाते रहते है। इसी बीच खबर आ रही है कि गांव पतेरापाली में अरन्ड निवासी पटक पटककर मौत के घाट उतार दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, महासमुंद के नजदीकी गांव पतेरापाली में अरन्ड निवासी बाबूलाल ध्रुव रात में 8 बजे अपने चाचा के साथ टहलने के लिए सड़क की ओर निकला था।

तभी अचानक सामने से हाथी के आने से बाबूलाल घबरा गया और भागने की कोशिश किया। लेकिन भाग नहीं पाया और हाथी ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। वहीं मृतक के चाचा ने भागकर अपनी जान बचा लिया।घटना की सूचना मिलतेे ही वन विभाग एंव पुलिस विभाग की टीम ने मौके पर घटना स्थल पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। परिवार के सदस्य भी रात में ही शव के साथ महासमुंद पहुंचे।

बता दें कि महासमुंद मे इससे पहले भी ये घटना हो चुकी है और अब ये तीसरी घटना सामने आई है। अछोला, परसाडीह के बाद अब पतेरापाली में हाथी के कुचलने से मौत हुई है।गौरतलब है कि वन विभाग विगत दो दिनों से भालू को लेकर परेशान था। सिरपुर इलाके में विचरण कर रहे तीनों हाथियों को कल शाम कसडोल जंगल की ओर बताया गया था लेकिन अचानक एक हाथी पतेरापाली पहुंचा और इस तरह की घटना घट गई।

राधे लाल सिन्हा हाथी भगाओ फ़सल बचाओ समिति सिरपुर के मुताबिक रात्रि में शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाने के कारण इस वक्त परिजन पोस्टमार्टम का इंतजार कर रहे हैं। वन विभाग ने परिवार को मिलने वाली सहायता राशि जारी कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button