Uncategorized

LIC रोज दस रुपये से भी कम के निवेश में मिलेगा 17 लाख क्या आप जानते हैं इस शानदार स्कीम के बारे में ?

LIC :- देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC के ऊपर देश के करोड़ों लोगों का भरोसा है।इस भरोसे की वजह LIC की योजनाओं में सुरक्षित निवेश और और मैच्योरिटी पर मोटा रिटर्न है। आपने अब तक अगर LIC की किसी योजना में निवेश नहीं किया है तो हम आपको एक ऐसी योजना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें निवेश करके आप लखपति बन सकते हैं।

क्या है योजना?

एलआईसी जीवन लाभ (LIC Jeevan Labh) पॉलिसी आपके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकती है, LIC की जीवन लाभ पॉलिसी एक नॉन-लिंक्ड योजना (936) है ।यानी यह शेयर बाजार पर निर्भर नहीं होती है। इसी वजह से ये योजना सुरक्षित भी मानी जाती है। इस पॉलिसी में हर महीने 233 रुपये यानी रोजाना आठ रुपये से भी कम निवेश करके मैच्योरिटी पर 17 लाख रुपये पा सकते हैं।

LIC की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इस योजना में निवेश की सबसे कम उम्र मात्र आठ साल रखी गई है। यानी किसी नाबालिग के लिए भी यह पॉलिसी ली जा सकती है। साथ ही निवेश के लिए अधिकतम उम्र 59 साल है. ये पॉलिसी पॉलिसी 16 से 25 साल की अवधि के लिए ली जा सकती है।

75 साल तक ले सकते हैं फायदा

LIC के मुताबिक, अगर कोई व्यक्ति 21 साल के लिए पॉलिसी टर्म चुनता है तो इसके लिए उसकी उम्र पॉलिसी लेते समय 54 साल से कम होनी चाहिए वहीं, 25 साल के पॉलिसी टर्म के लिए व्यक्ति की उम्र सीमा 50 साल है।पॉलिसी की मैच्योरिटी की अधिकतम उम्र सीमा 75 वर्ष रखी गई है।अगर दुर्भाग्यवश पॉलिसी अवधि के दौरान पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है, तो नॉमिनी को इसका फायदा मिलता है।नॉमिनी को बोनस के साथ-साथ सम एश्योर्ड का लाभ भी मिलता है, इस योजना के अन्य फायदों में टैक्ट छूट भी शामिल है।

LIC जीवन लाभ के लिए जरूरी दस्तावेज

आपका पता सत्यापित करने वाले डॉक्यूमेंट

केवाईसी से जुड़े दस्तावेज. जैसे- पैन, आधार, आयकर रिटर्न से जुड़ी जानकारियां

उम्र से जुड़े प्रूफ

ठीक से भरा हुआ एप्लीकेशन फॉर्म

जरूरत पड़ने पर मेडिकल जांच

मेडिकल हिस्ट्री

Back to top button