Uncategorized

अब शहरों में भी घुसा बाढ़ का पानी जलजमाव की समस्याओ से लोग हो रहे परेशान….

खगड़िया सदर 19 aug 2021 । नगर परिषद खगड़िया के दो वार्ड 24 और 26 का बड़ा हिस्सा बाढ़ चपेट में आया हुआ है। यहां नाव चल रही है। बारिश से जलजमाव है।

नगर परिषद के वार्ड 24 और 26 बूढ़ी गंडक की बाढ़ की चपेट में है। हजारों लोग मजबूर होकर एनएच 31 व राहत शिविर में शरण लिए हुए हैं।

दूसरी ओर शहर का एक भाग जलजमाव की समस्या से जूझ रहा है। जलजमाव से इन दिनों शहर की दयनीय स्थिति बनी हुई है। शहर का मुख्य मार्ग पर जलजमाव है। यह मार्ग एनएच 31 को खगड़िया बाजार और स्टेशन को जोड़ती है। लोग जलजमाव के बीच आ जा रहे हैं। यहां के गलियों में जलजमाव है। इससे लोगों को काफी दिक्कत तो का सामना करना पड़ रहा है।

जलजमाव की समस्या को देखते हुए नगर परिषद की ओर से जल निकासी को लेकर स्लूईस गेट के पास पंपी सेट लगाए गए है। कुल 16 पंपी सेट लगाया गया हैं।

फिर भी जल की सही ढंग से निकासी नहीं हो पा रही है। स्थानीय लोगों ने नगर प्रशासन से अविलंब जल निकासी कराए जाने की मांग की है। पंपसेट की संख्या बढ़ाए जाने की मांग भी की है। जलजमाव की समस्या से लोगों की घर से निकलने में एक बड़ा मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं सदर खगरिया के बाजारों में भी वर्षा के पानी से जगह-जगह पर जलजमाव है।

Back to top button