Uncategorized

दुल्हन को देखते ही दुल्हा हुआ बेहोश ,मचा अफरा तफरी कारण जान आप भी हो जायेंगे हैरान….

बिहार 18 म ई 2021 । नालंदा जिले (Nalanda district) से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां शादी रचाकर अपनी दुल्हन लेने के लिए पहुंचे एक दूल्हे की फेरों से एकदम पहले ऐसी कमी उजागर हो गई। उक्त दुल्हन ने उस दूल्हे से शादी करने से ही तुरंत इंकार कर दिया। अब जो भी इस मामले को सुन रहा है, वो हैरान है।

जानकारी के अनुसार नालंदा जिले के सारे थाना क्षेत्र के गिलानी गांव में शुक्रवार की रात को बारात आई हुई थी। इस बीच समारोह में शादी से पहले की रस्मे चल रही थीं। उसी वक्त अचानक दूल्हे को मिर्गी आ गई। तुरंत शादी समारोह में हड़कंप मच गया और बड़ी तेजी से बात दुल्हन तक पहुंच गई।

यह सुनते ही दुल्हन ने उक्त दूल्हे से शादी करने से स्पष्ट इनकार कर दिया। इसके बाद लड़की पक्ष के लोगों ने दूल्हे समेत उसके सभी रिश्तेदारों को बंधक बना लिया। उस वक्त लड़की के परिवार वाले शादी में खर्च हुए रूपयों को दिए जाने की मांग करनेे लगेे। इसके बाद गांव में पंचायत बैठी, जिसमें दोनों पक्षों के लोग शामिल हुए।

पंचायत में दूल्हे पक्ष की ओर से शादी में खर्च हुए रुपये को लौटने का वादा किया। जिसके बाद लड़की के परिवार वालों ने दूल्हे पक्ष के लोगों को मुक्त किया।

मामले की जानकारी पुलिस को भी लग गई। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। वैसे इस मामले को लेकर किसी भी पक्ष की ओर से शिकायत नहीं दी गई है। बताया जा रहा है कि बारात पटना जिले के फतुहा थाना क्षेत्र से आई थी। समारोह में पंडित जी मंत्रोच्चारण के साथ शादी की रस्मों को पूरा करवा रहे थे।
जहां पुरोहित जी ने दूल्हे के हाथ में कंगन बांधने का प्रयास कर रहे थे, उसी वक्त दूल्हे को दौरा पड़ गया और वो बेहोश होकर वहीं पर गिर गया।

इस पर पुरोहित ने लड़की पक्ष के लोगों को यह बात बताने का प्रयास किया, लेकिन लड़के के परिवार वालों ने उनको भयभीत कराके चुप करा दिया। इसके बाद भी काफी समय गुजर जाने के बाद दूल्हे के स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ।
फिर बात कहां छिपने वाली थी और लड़की के परिवार वालों को पूरी बात पता चल गई। लड़की के परिजनों ने उक्त दूल्हे से अपनी लड़की का विवाह करने से साफ मना कर दिया। साथ ही लड़की के परिजन शादी में खर्च हुए धन को दूल्हे पक्षा से मांगने लगे।
इसको लेकर दोनों पक्षों के बीच काफी देर तक हाई वोल्ट्रेज ड्रामा भी हुआ। इस बीच दुल्हन के परिवार वालों ने दुल्हा और उसके कई परिजनों को बंधक बना लिया। दुल्हन के परिवार वालों का कहना था कि दुल्हे की बीमारी की बात को उनसे छिपाया गया है।

शादी में खर्च हुआ धन जबतक वापस नहीं मिलेगा, दुल्हे को यहां से जाने नहीं दिया जाएगा। इसके बाद अगले दिन शनिवार की सुबह को मामले को लेकर पंचायत बैठी। जहां पर पंचायत ने दोनों पक्षों के बीच सुलह कराई।
इसके बाद लड़की परिजनों ने दूल्हे पक्ष के लोगों को मुक्त कर दिया। वहीं दूल्हा को बिना शादी किये वापस लौटना पड़ गया।वहीं सारे थाना अध्यक्ष दिनेश कुमार सिंह ने दूल्हे और बारात को बंधक बनाने की बात से इनकार किया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि दुल्हन व दूल्हा पक्षों के बीच समझौता हो गया है। किसी ने कोई शिकायत नहीं की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button