Uncategorized

ट्रैक्टर से कुचलकर 9वीं की छात्रा की दर्दनाक मौत फिर जो हुआ जाने पूरा मामला ।

बालोद के गुंडरदेही ब्लॉक में हुए सड़क हादसे में गई 9वीं की छात्रा की जान।

बालोद जिले के गुंडरदेही ब्लॉक के ग्राम तिलोदा में ट्रैक्टर से कुचलकर 9वीं की छात्रा की मौत हो गई। छात्रा को स्कूल से लौटते वक्त चक्कर आ गया था, इसी दौरान ट्रैक्टर ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। हादसे से गुस्साए लोगों ने लाश सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया। जिसके बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मृत छात्रा के परिजनों को आर्थिक सहायता दी।

जानकारी के मुताबिक, रनचिरई थाना क्षेत्र के ग्राम तिलोदा की रहने वाली 9वीं क्लास की छात्रा विभा रात्रे (15 वर्ष) तिलोदा हाई स्कूल में पढ़ती थी। मंगलवार को स्कूल की छुट्टी होने के बाद वो अपनी साइकिल से घर वापस लौट रही थी, इसी बीच उसे अचानक चक्कर आ गया। इससे वो सड़क पर गिर गई। इस दौरान ट्रैक्टर ने उसे अपनी चपेट में ले लिया और इसके नीचे दबने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

ट्रैक्टर ने छात्रा को कुचला।

ट्रैक्टर ने छात्रा को कुचला।

गुस्साए ग्रामीणों ने छात्रा के शव को बीच सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस और तहसीलदार मौके पर पहुंचे। उन्होंने मृत छात्रा के परिजनों को 25 हजार रुपए की सहायता राशि दी। साथ ही उन्हें समझा-बुझाकर शांत कराया। करीब 2 घंटे के बाद लोगों ने चक्काजाम समाप्त कर दिया। तब जाकर पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया।

पुलिस ने ट्रैक्टर को किया जब्त।

पुलिस ने ट्रैक्टर को किया जब्त।

पुलिस ने कहा कि लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक, छात्रा को चक्कर आने के बाद वो सड़क पर गिरी और उसी रास्ते से आ रहा ट्रैक्टर ड्राइवर अचानक वाहन को नियंत्रित नहीं कर सका। ट्रैक्टर की रफ्तार तेज थी। वो छात्रा को कुचलते हुए आगे निकल गया। पुलिस ने कहा कि अनुमान है कि ट्रैक्टर और छात्रा के बीच दूरी काफी कम रही होगी, इसी वजह से तेज रफ्तार ट्रैक्टर नियंत्रित नहीं हो सका। पुलिस ने ट्रैक्टर को जब्त कर लिया है।

घटनास्थल पर जमा भारी भीड़।

घटनास्थल पर जमा भारी भीड़।

हादसे के बाद गुंडरदेही अनुविभागीय अधिकारी, तहसीलदार गोविंद सिन्हा, पटवारी अविनाश ठाकुर और थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को समधा-बुझाकर चक्काजाम खत्म कराया और सुचारू रूप से यातायात बहाल कराया। जिसके बाद गुंडरदेही मुख्यालय में पोस्टमॉर्टम कर शव परिजनों को सौंपा गया। फिलहाल ट्रैक्टर चालक मनीष देशमुख फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।

बालोद में नाबालिगों की बाल-बाल बची जान

बालोद-राजनांदगांव मुख्य मार्ग पर ग्राम तरौद के पास नौसिखिया नाबालिग ड्राइवर कार को नियंत्रित नहीं कर सका, जिसके कारण वो हादसे का शिकार होकर सूखे नहर में जा घुसी। कार में नाबालिग के साथ ही उसके 2 दोस्त भी सवार थे। एयर बैग खुलने से तीनों की जान किसी तरह बच पाई। मामला बालोद थाना क्षेत्र का है।

कार अनियंत्रित होकर सीधे तरौद नहर में जा घुसी। तीनों नाबालिगों की जान बच गई।

कार अनियंत्रित होकर सीधे तरौद नहर में जा घुसी। तीनों नाबालिगों की जान बच गई।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को आमापारा का रहने वाला नाबालिग लड़का अपने दो दोस्तों के साथ पिता की कार लेकर निकल गया। वो कार को इधर-उधर सड़क पर मनमाने तरीके से चलाता रहा। कार की रफ्तार बेहद तेज थी। लोहारा मेन रोड पर कार की स्पीड 100 से ज्यादा हुई, तो कार अनियंत्रित होकर सीधे तरौद नहर नाले में जा घुसी। इसके बाद कार पलट गई। इस हादसे में एक बाइक सवार की जान भी जाते-जाते बची।

Back to top button