newsUncategorizedक्राइमछत्तीसगढ़रायगढ़

गर्भवती नवविवाहिता सन्दिग्ध परिस्थितियों में 70 फीसदी जली,गम्भीर अवस्था मे जिंदल अस्पताल में इलाज जारी..दिखिए विडियों…..।

बेटी को ससुराल वालों ने जला कर मारने की कोशिश की,अब हमें न्याय चाहिए.. श्रीमती प्रेमशीला(मां)

रायगढ़ 13 nov 2021 ।जिले की सीमा से लगे पड़ोसी राज्य उड़ीसा के ग्राम कनकतुरा की एक नवविवाहित बेटी जिसका विवाह आठ माह पूर्व जिल के सरिया थाना क्षेत्र के ग्राम अमेरी में हुआ था। बिटिया का पति बाहर नौकरी करता है और घर पर जेठ- जेठानी और उसकी सास रह्ती है।


बीते कल लड़की के मायके वालों को ख़बर मिली कि उनकी बेटी खाना बनाते वक्त जल गई है और उसकी हालत गम्भीर है। परिवार वालों ने किसी तरह व्यवस्था कर बेटी को जिंदल अस्पताल के बर्न यूनिट में भर्ती करवाया।

मां के बताए अनुसार करीब 70 से 75 प्रतिशत जल चुकी उनकी गर्भवती बेटी ने अस्पताल में भर्ती होते वक्त लड़खड़ाती आवाज में उन्हें बताया कि उसे ससुराल में किसी ने उस पर पीछे से पेट्रोल या मिट्टी तेल जैसी ज्वलनशील चीज़ डाल कर आग लगा दी है। वही जब मायके वालों ने लड़की के ससुराल वालों से जलने का कारण पूछा तो सबने उन्हें अलग-अलग जवाब दिया। पति ने बिजली से जलने की बात की तो सास ने गैस से जलना बताया।

वही जेठ-जेठानी का कहना है लड़की ने खुद पर मिट्टी तेल डालकर आग लगा ली। घटना के बाद से जिंदल अस्पताल में पड़े लड़की के परिवार वालों का बुरा हाल है,कमोबेश वृद्ध मां उसकी सुंदर सुशील बेटी को जलाने या जलने के लिए मजबूर करने वाले पर कड़ी कार्यवाही की मांग कर रही है। वही लड़की के गांव और परिवार से करीब एक दर्जन महिला पुरुष जिंदल अस्पताल में ही जमे हुए है।

फिलहाल अस्पताल में इलाज रत बिटिया की स्थिति क्रिटिकल बनी हुई है और मायके वालों ने सरिया पुलिस को घटना की सूचना दे दी है। उन्होंने अपना संदेह भी पुलिस को बता दिया है। हालांकि उक्त मामले को लेकर सरिया थाना प्रभार विवेक पाटले ने मोबाइल फोन पर बताया कि सूचना मिलते ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है। चुकी लड़की मरणासन्न अवस्था मे जिंदल अस्पताल थाना कोतरा रोड में इलाज रत है। अभी डॉक्टरों के अनुसार अभी उसकी अवस्था बयान दर्ज कराने योग्य नही है। जैसे ही कोतरा रोड थाने से लड़की का बयान और मेडिकल रिपोर्ट की हमारे पास आएगी अविलंब प्रकरण में अग्रिम कारवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button