Uncategorizedचन्द्रपुरछत्तीसगढ़

अंग्रेजी माध्यम शासकीय स्कूलों में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा सुनिश्चित किया जाए-कलेक्टर..

कलेक्टर ने चन्द्रपुर के शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल का किया निरीक्षण,

विद्यार्थियों से की चर्चा,
गुणवत्तायुक्त अध्यापन के लिए शिक्षकों को दिये निर्देश,

जांजगीर-चांपा, 26 नवम्बर, 2021/ कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप अंग्रेजी माध्यम स्कूल में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा दी जाए ताकि यहां अध्ययन करने वाले विद्यार्थी आदर्श और सफल नागरिक बन सके।

कलेक्टर ने आज चन्द्रपुर के स्वामी अत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने विद्यार्थियों के प्रवेश और शिक्षकों की नियुक्ति के संबंध में प्राचार्य से जानकारी ली। स्कूल भवन का निरीक्षण करते हुए कक्षा दूसरी व तीसरी के विद्यार्थियों से विषय से संबंधित प्रश्न किये। सही उत्तर देने वाले बच्चों को प्रोत्साहित किया और उनके उज्जवल भविष्य के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी।
प्राचार्य को स्कूल भवन, परिसर की नियमित साफ़ सफाई, शिक्षकों की नियमित उपस्थिति और अध्यापन के संबंध में जरूरी निर्देश दिये।


कलेक्टर ने उपस्थित शिक्षकों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में गुणवत्तायुक्त शिक्षा उपलब्ध कराई जाय। इसी उद्देश्य से इस स्कूल को शुरू किया गया है। कलेक्टर ने कहा कि सरकार की मंशा को ध्यान में रखते हुए सभी आवश्यक शैक्षणिक संसाधन इन स्कूलों में उपलब्ध कराए गये हैं। उन्होंने कहा कि सभी संसाधनों का समुचित और अधिकतम उपयोग सुनिश्चित किया जाय। निरीक्षण के दौरान एसडीएम डभरा सुश्री दिव्या अग्रवाल, शिक्षा विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button