Uncategorizedछत्तीसगढ़रायगढ़ पुलिस

रायगढ़/जुआ, सट्टा, अवैध शराब, कबाड़ पर लगाये प्रतिबंध, बदमाश प्रवृत्ति के लोगों पर करें कार्यवाही….. एसपी अभिषेक मीणा

शिकायतकर्ता की रिपोर्ट पर तत्काल कार्रवाई करें, थाने में अनावश्यक न बिठाये, बीट प्रणाली को और सुदृढ करने सहित दिये महत्वपूर्ण निर्देश….

रायगढ़ 6 july 2021 । पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा द्वारा आज दिनांक 06/07/201 को पुलिस नियंत्रण कक्ष में जिले के राजपत्रित पुलिस अधिकारियों व थाना, चौकी प्रभारियों की पहली बैठक ली गई । मीटिंग में उपस्थित अधिकारियों से परिचय प्राप्त कर एसपी श्री मीणा द्वारा थाना प्रभारियों को कार्रवाई एवं थाने में कुछ सुधारात्मक कार्य करने महत्वपूर्ण निर्देश दिया गया है । पुलिस अधीक्षक द्वारा जिले में कहीं भी किसी प्रकार की गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जाएगी, थाना प्रभारी गुंडा बदमाश रजिस्टर से गुंडा चेक कर खानापूर्ति ना करें । थानों के रजिस्टर में जो बदमाशों के नाम है, उन्हें अपडेट करें जिनकी शिकायतें ज्यादा आ रही है उन पर कार्यवाही करें और जिनकी शिकायतें नहीं आ रही है, बुजुर्ग हो चुके हैं उनका नाम गुंडा लिस्ट से हटावें ।

थाना प्रभारियों को बीट प्रणाली को सुदृढ़ करने का निर्देश दिए। वे बताये कि वे स्वयं किसी भी बीट जाकर इसकी तस्दीक करेंगे कि बीट प्राभारी क्षेत्र में भ्रमण पर रहता है या नहीं । पुलिस अधीक्षक द्वारा थाने में किसी भी रिपोर्टकर्ता/शिकायतकर्ता को अत्यधिक समय तक अनावश्यक बिठाने की शिकायत ना आवे कहकर प्रभारियों को सचेत किये । महिला अपराधों व गुम बालक/बालिका के रिपोर्ट आने पर तुरंत एफआईआर दर्ज करने के निर्देश, चिटफंड के प्रकरणों की पुनः समीक्षा कर प्रगति लाने तथा डीएसपी ट्रैफिक एवं थाना प्रभारी यातायात को शहर की व्यवस्था ठीक करने शहर में पार्किंग स्थल पर वाहन चालक वाहन रखें, इस ओर निरंतर व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए गए ।

पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी प्रभारियों को उनके क्षेत्र के आर्म्स लायसेंसधारी की चेकिंग कर जल्द रिपोर्ट देने कहा गया है । उनके द्वारा सुरक्षा की दृष्टि से शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सीसीटीवी की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं । पुलिस अधीक्षक द्वारा जिले में जुआ, सट्टा, गांजा, कबाड़, अवैध शराब तस्करी की शिकायतें आने पर संबंधित पर कार्यवाही की जावेगी कहकर सचेत किया गया है । पुलिस अधीक्षक द्वारा आने वाले दिनों में पुनः कार्यों की समीक्षा करने मीटिंग लेने संकेत प्रभारियों को दिया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button