Uncategorizedक्राइमछत्तीसगढ़रायगढ़ पुलिस

रायगढ़ / युवती का जीजा गला घोंट कर किया था हत्या और चचेरे भाईयों के साथ शव को फांसी पर लटकाया….

तमनार थानाक्षेत्र अन्तर्गत ग्राम हिंझर जंगल में मिली युवती की लाश पर हत्या का अपराध दर्ज….

युवती की हत्या तथा शव को छिपाने में सहयोगी तीन आरोपियों को #तमनार पुलिस गिरफ्तार कर की घटना का पटाक्षेप

रायगढ़ 16 Aug 2021 । पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना के मार्गदर्शन पर तमनार थाना प्रभारी निरीक्षक एल.पी. पटेल व हमराह स्टाफ द्वारा दिनांक 13/08/2021 को ग्राम हिंझर के धोबनी घाट जंगल में मिली युवती की लाश की जांच में घटना का पटाक्षेप करते हुये मृतिका की गला घोंटकर हत्या करने वाले उसके जीजा तथा लाश को फांसी में लटकाकर घटना को आत्महत्या का रूप देने वाले उसके दो चचेरे भाई को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है । जानकारी के अनुसार *दिनांक 13.08.2021 को* ग्राम हिंझर निवासी टिकेश्वर राठिया पिता उत्तर कमार राठिया उम्र 35 वर्ष गांव के कोटवार मनोहर लाल चौहान के साथ थाना तमनार जाकर धोबनी घाट जंगल हिंझर में सेन्हा पेड के डंगाल में पीले रंग की ओढनी का फंदा गले में डालकर एक युवती उम्र करीब 20-21 वर्ष की फांसी पर लटकी है, सूचना दिया । सूचना पर थाना प्रभारी तमनार एल.पी. पटेल अपने स्टाफ के साथ मौके पर जाकर मर्ग पंचानामा तैयार कर शव की शिनाख्तगी के लिये आसपास के गांव में मुनादी कराये, जिस पर ग्राम केकराझरिया थाना लैलूंगा के जगदीश यादव और उसकी बड़ी बेटी राजकुमारी शव की शिनाख्त *कु. सुनीता यादव पिता जगदीश यादव उम्र 20 वर्ष* के रूप में किये । घटना के संबंध में थाना प्रभारी द्वारा थाना तमनार में मर्ग क्रमांक 42/21 धारा 174 जा.फौ. पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । जांच दौरान मृतिका के वारिशान बताये कि पिछले 2-3 माह से सुनीता को उसका *जीजा मदन सुन्दर पिता गंगाराम यादव उम्र 30 वर्ष साकिन मुडागांव* पत्नि बनाकर रखने के लिये केकराझरिया से अपने घर ले आया था, मदन सुन्दर यादव की पत्नि राजकुमारी यादव जो सुनीता की बडी बहन हैं, विरोध कर उसे डांट फटकार कर भगा दी थी ।

घटना के संबंध में शव का पीएम कराया गया जिसमें मृत्यु की प्रकृति “हत्यात्मक” लेख होने पर थाना प्रभारी जांचकर्ता अधिकारी निरीक्षक एल.पी. पटेल द्वारा मृतिका के वारिसानों के साथ स्वतंत्र गवाहों से पूछताछ किया गया, जिसमें सुनीता और मदन के बीच झगड़ा, मारपीट की बात सामने आई । थाना प्रभारी द्वारा मदन सुन्दर यादव से कड़ी पूछताछ करने पर आरोपी अपनी साली सुनीता का गला घोंट कर हत्या करना स्वीकार किया और बताया कि *दिनांक घटना 12/08/2021 को अपने घर* में सुनीता मोबाईल में किसी से बात कर रही थी, तब दोनों के बीच झगड़ा हुआ और चुन्नी और हाथ से सुनीता का गला दबाकर हत्या कर दिया और उसकी लाश को *अपने चचेरे और ममेरे भाई अभिमन्यु यादव एवं दुखभंजन यादव* के साथ अपने बोलेरो में ले जाकर जंगल में लेकर धोबनीघाट जंगल हींझर के सेन्हा पेड के डगाल में लटका दिया था जिससे लोगों को लगे कि सुनीता आत्महत्या की है । आरोपी मदन के कबूलनामे के बाद दोनों आरोपी अभिमन्यु यादव एवं दुखभंजन यादव से पूछताछ किया गया जिन्होंने अपराध में अपनी संलिप्तता स्वीकार किये है । *आरोपी 1-मदन सुंदर यादव गंगाराम यादव उम्र 30 वर्ष निवासी मुड़ागांव थाना तमनार 2- अभिमन्यु यादव नकुल यादव उम्र 27 वर्ष निवासी केकराझरिया थाना लैलूंगा 3-दुखभंजन यादव रामसाय यादव उम्र 24 वर्ष निवासी मुड़ागांव थाना तमनार* को आज दिनांक 16/08/2021 को गिरफ्तार कर इस घटना में प्रयुक्त *बोलेरो वाहन क्रमांक सीजी- 17 सी 2990* को जब्त कर आरोपियों को *अप.क्र. 302,201,34 IPC* के अपराध में रिमांड पर भेजा गया है ।

हत्याकांड के खुलासे में थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक एल.पी. पटेल, सहायक उप निरीक्षक दुर्गाचरण साहू, प्रधान आरक्षक उमांशकर धृतांत, आरक्षक अरविंद पटनायक, सुकृत डहरिया, कमलेश्वर राठिया, महिला आरक्षक संगीता भगत की महत्वपूर्ण भूमिका रही है ।

Back to top button