Uncategorizedक्राइमछत्तीसगढ़सरिया

अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाकर सरिया पुलिस पहुंची आरोपी तक…..

*हत्या के बाद साक्ष्य छिपाने के फेर में आरोपी कर बैठा बड़ी गलती, जांच में आरोपी तक पहुंचे थाना प्रभारी के.के. पटेल*…..

*मृतक की पत्नी के साथ था आरोपी युवक का अनैतिक संबंध जो बनी हत्या की वजह*…..

*देवगांव के डाकघर में पोस्टमेन का कार्य करता था आरोपी युवक, अब जेल दाखिल*…..

*रायगढ़* । दिनांक 24.04.2022 को थाना सरिया के ग्राम देवगांव में मिले बिरेन्द्र मेघा (उम्र 45 वर्ष) के शव पर अज्ञात आरोपी पर हत्या का अपराध पंजीबद्ध कर सरिया पुलिस द्वारा इस अंधे कत्ल का पर्दाफास करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है । मृतक की पत्नी के साथ आरोपी युवक के अनैतिक संबंध की बात समाने आ रही है ।

जानकारी के अनुसार दिनांक घटना 23-24.04.2022 की दरम्यानी रात घटनास्थल ग्राम देवगांव के खार में मृतक विरेन्द्र मेघा पिता बिरंची मेघा उम्र 45 वर्ष साकिन देवगांव थाना सरिया का खून से सना एवं शरीर पर गंभीर चोट लगा शव मिला था । घटना की सूचना पर एसडीओपी सारंगढ़ प्रभात पटेल मौके पर पहुंचे, सरिया पुलिस द्वारा शव का पंचनामा कार्यवाही बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया जिसमें पाया गया कि मृतक की किसी ठोस एवं भोथले वस्तु से गंभीर चोट पहुंचाकर हत्या की गई है जिस आधार पर थाना सरिया में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अप.क्र. 92/ 2022 धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

अंधेकत्ल में पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले द्वारा थाना प्रभारी सरिया उप निरीक्षक के.के.पटेल को महत्वपूर्ण दिशा निर्देशन दिया गया । थाना प्रभारी सरिया के.के.पटेल द्वारा एस.डी.ओ.पी. सारंगढ़ प्रभात पटेल के कुशल मार्गदर्शन में तत्काल कार्यवाही करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी में जुट गये । विवेचना दौरान जानकारी मिला कि मृतक की पत्नि का पूर्व में ग्राम देवगांव के डाकघर में पोस्टमेन के पद पर कार्यरत शिवप्रसाद साहू (उम्र 32 वर्ष) निवासी जुटमिल फटहामुडा रायगढ़ के साथ अनैतिक संबंध था । जानकारी पर संदेही शिवप्रसाद साहू का पतासाजी किया गया जो घटना दिनांक के बाद से फरार होकर लुक-छिप रहा था । घटनास्थल के निरीक्षण पर पुलिस टीम द्वारा कई महत्वपूर्ण सुराग एकत्र किया गया किन्तु मृतक का मोबाइल गायब था । थाना प्रभारी द्वारा साइबर सेल रायगढ़ की मदद से मृतक एवं संदेही के मोबाइल नम्बर को सर्विलांस में रखकर जांच किया गया जो घटना के समय एक ही टावर क्षेत्र में होना पाया गया । इस महत्वपूर्ण जानकारी पर पुलिस का संदेह शिवप्रसाद साहू पर और पुख्ता हुआ जिसे दिनांक 28.04.2022 को छापेमारी में मुखबीर लगाकर उसके सकुनत से पकड़कर थाना लाया गया । संदेही से घटना के संबंध में हिकमतअली से पुछताछ किये जाने पर उसने मृतक की पत्नि के साथ संबंधों को लेकर घटना दिनांक को मृतक से विवाद होना एवं तैश में आकर डण्डा से मृतक के शरीर में गंभीर चोट पहुंचाकर उसकी हत्या कर भाग जाना बताया । *आरोपी शिवप्रसाद साहु पिता विद्याधर साहू उम्र 32 वर्ष साकिन जुटमिल फटहामुड़ा रायगढ़ जिला रायगढ़* के मेमोरेण्डम के आधार पर घटना में प्रयुक्त लाठी एवं खुन से सने कपड़े तथा आरोपी के मोटर सायकिल को उसके कब्जा से पेश करने पर जप्त किया गया । आरोपी द्वारा घटना कारित करने के बाद मृतक के मोबाइल को भी साथ ले जाना बताया और उस मोबाइल को पानी में फेंक देना बताया है । आरोपी को दिनांक 28.04.2022 को विधिवत गिरफ्तार कर आज दिनांक 29.04.2022 को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है । अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने एवं सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी सरिया उप निरीक्षक कमल किशोर पटेल, स०उ०नि० छोटेलाल सिदार इमरान खान, प्र०आर० खिरेन्द्र कुमार जलतारे, भुवनेश्वर पण्डा, आरक्षक विमल जांगड़े, रामजी सारथी एवं साइबर सेल का सराहनीय योगदान रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button