Uncategorizedछत्तीसगढ़रायपुर

वरिष्ठ पत्रकार एवं आरटीआई कार्यकर्ता भारत योगी ने जनसंपर्क पर साधा निशाना, पढ़िए पूरी खबर


रायपुर। 26 अप्रैल 2021 वरिष्ठ पत्रकार ने आरटीआई से जवाब मांगा था जनसपंर्क ने जवाब नही दिया महीनों बीत जाने पर और लॉक डाउन के कारण जनसपंर्क विभाग बन्द होने पर अपील अधिकारी संतोष मौर्य के व्हाट्सएप में अपील कर जन सूचना अधिकारी को दंडित करने की मांग की है।
वरिष्ठ पत्रकार भारत योगी ने इस संदर्भ में कहा कि लाखो के विज्ञापन फर्जी न्यूज़ पोर्टल को आबंटित हो रहे हैं। कुछ खास लोगों को ही विज्ञापन आबंटित हो रहा है जिन्हें चाटुकारिता में महारत हांसिल है।
भारत योगी ने प्रथम अपीलीय अधिकारी को पत्र में लिखा है कि

मैंने सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 के तहत आपके विभाग के लोक सूचना अधिकारी से 26 मार्च 20 21 को निम्नलिखित सूचना उपलब्ध कराने के लिए आवेदन किया है:-सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 में सूचना देने के लिए निर्धारित समयावधि समाप्त हो जाने के बावजूद लोक सूचना अधिकारी द्वारा मुझे 10 अप्रैल 2021 तक किसी प्रकार की सूचना नहीं दी गई है.आपसे निवेदन है कि सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 की धारा19 (1) के तहत इस विषय पर सुनवाई करें और लोक सूचना अधिकारी को मुझे सूचना प्रदान करने का आदेश दें. सूचना का अधिकार के प्रावधान के अनुसार लोक सूचना अधिकारी को मेरे द्वारा मांगी गई सारी सूचना नि:शुल्क उपलब्ध कराने का भी आदेश दें. साथ ही सूचना का अधिकार अधिनियम के उल्लंघन के लिए लोक सूचना अधिकारी पर अधिनियम के प्रावधानों के अनुसार कार्यवाही करने का आदेश दें।

वरिष्ठ पत्रकार एवं RTI कार्यकर्ता भारत योगी ने यह भी कहा कि इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि निर्धारित समय पर जवाब नही देना संदेह को जन्म देता है कि बड़े पैमाने में फर्जीवाड़ा हो रहा है।वरिष्ठ पत्रकार भारत योगी वेब मीडिया के सीनियर जर्नलिस्ट है आप को बता दे कि कंसोल इंडिया की शिकायत भी उन्होंने ही की थी।

Back to top button