Uncategorized

सिर और पेट पर धारदार हथियार से किया जोरदार वार, आरोपी पड़ोसी गिरफ्तार ।

राजनांदगांव जिले के ग्राम करेला में 21 फरवरी को हुई युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने पुरानी रंजिश में कुल्हाड़ी मारकर युवक योगेश यादव की हत्या कर दी थी। मामला डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र के मोहारा पुलिस चौकी का है।

मामला ग्राम करेला में स्थित मां भवानी मंदिर के पार्किंग से जुड़ा है। योगेश यादव (28 वर्ष) और उसके पड़ोसी डुमेश यादव (23 वर्ष) के बीच पुराना विवाद चल रहा था। डुमेश बहुत दिनों से योगेश से बदला लेने की फिराक में था और वो उसकी दिनचर्या पर नजर बनाए हुए था। 21 फरवरी को योगेश जब शौच के लिए गया हुआ था, तो उसे अकेला पाकर आरोपी डुमेश ने उस पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया, जिससे मौके पर ही योगेश की मौत हो गई। मृतक की लाश घर के पीछे तालाब के पास से मिली थी।

युवक की लाश तालाब किनारे मिली थी।

युवक की लाश तालाब किनारे मिली थी।

हत्या के बाद आरोपी फरार हो गया। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और फॉरेंसिक एक्सपर्ट, साइबर सेल और डॉग स्क्वॉड की मदद से जांच में जुट गई। मुखबिरों को भी एक्टिव कर दिया गया। जिसके बाद पुलिस ने शनिवार को आरोपी युवक डुमेश यादव को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। पूरे मामले का खुलासा डोंगरगढ़ एसडीओपी प्रभात पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया।

आरोपी डुमेश यादव गिरफ्तार।

आरोपी डुमेश यादव गिरफ्तार।

एसडीओपी ने बताया कि 21 फरवरी को करेला भवानी ग्राम से पुलिस को सूचना मिली कि युवक योगेश यादव घर के पीछे मृत हालत में पड़ा हुआ है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची।घटनास्थल पर लहूलुहान लाश पड़ी हुई थी। अज्ञात व्यक्ति ने युवक की कुल्हाड़ी मारकर हत्या की थी। उच्च अधिकारियों को पूरी घटना की जानकारी देकर साइबर सेल और अलग-अलग टीम बनाकर संदिग्धों की तलाश करते हुए पूछताछ की जा रही थी। जांच में पता चला कि करेला भवानी मंदिर में पार्किंग को लेकर आरोपी डुमेश यादव और मृतक योगेश यादव की लड़ाई हुई थी, जिसे लेकर आरोपी रंजिश रखता था।

मामला डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र के मोहारा पुलिस चौकी का है।

मामला डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र के मोहारा पुलिस चौकी का है।

घटना की तारीख पर आरोपी गांव में ही था। आरोपी द्वारा मृतक की दिनचर्या पर नजर रखी जा रही थी और मौका पाकर उसने शौच के लिए तालाब के पास गए योगेश की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर वहां से फरार हो गया। युवक के सिर और पेट पर कुल्हाड़ी से जोरदार वार किया गया था, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना जुर्म कबूल लिया है। हत्या में इस्तेमाल कुल्हाड़ी को भी जब्त कर लिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Back to top button