Uncategorized

अंधविश्वास/ऐसे हुआ था युवक का मौत ,सांसें वापस लौटाने के लिए करने लगें ये……तभी आ गई पुलिस फिर हुआ कुछ ऐसा की जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान……..

मध्यप्रदेश 10 sep 2021 । धार जिले में अंधविश्वास का अजीबोगरीब मामला सामने आ रहा है।जहाँ शव को कीचड़ में इसलिए लपेट दिया ताकि उनकी सांसें लौट आए। दरअसल, सागौर के मोतीनगर में दो व्यक्ति करंट की चपेट में आ गए। एक की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि दूसरा झुलस कर घायल हो गया। घायल को लोग अस्पताल ले गए जबकि मृतक को कीचड़ में लपेट दिया। उनका मानना था कि शायद फिर से सांसें चलने लगे। इसी दौरान पुलिस पहुंची। उन्होंने परिजनों को समझाया, कहा- यह अंधविश्वास है। इससे सांसें नहीं लौटेगी। इसके बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। मोतीनगर में भागीरथ शंकरलाल का मकान बन रहा है। उसके मकान के ऊपर से 11 केवी लाइन गुजर रही है। बुधवार शाम करीब चार बजे जाकुखेड़ी निवासी मजदूर सलमान (30) पुत्र जब्बार पटेल व इरफान (30) उर्फ गट्टा पुत्र साबिर पटेल टेप से बिजली की लाइन की दूरी की नपती कर रहे थे। इसी दौरान करंट की चपेट में आ गए।

हादसे में सलमान की मौत हो गई, वहीं इरफान गंभीर घायल हो गया। घटना के बाद आसपास के लोग मौके पर जुटे। उन्होंने देखा कि सलमान अचेत पड़ा था, उसके शरीर में कोई हलचल नहीं थी। मौके पर जुटे लोगों में से किसी ने सलमान के शरीर पर कीचड़ लपेटने का आइडिया दिया। फिर कुछ लोगों ने खेत से कीचड़ लाकर सलमान के शरीर पर लपेटा।

करीब एक घंटे तक इंतजार किया लेकिन कोई हलचल नहीं हुई। उधर, इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों को समझाया कि सलमान की मौत हो चुकी है और कीचड़ लपेटने से उसकी सांसें नहीं लौटेगी।

Back to top button