Uncategorizedक्राइमछत्तीसगढ़रायगढ़ पुलिस

रायगढ़/ड्रीम ताज हली-डे प्रायवेट लिमिटेड के नाम से चलाई जा रही थी कंपनी, रायगढ़ सहित कई जिलों में किये हैं लाखों की ठगी….

रायगढ़

इंटर स्टेट ठग गैंग के चार आरोपी गिरफ्तार, इनामी कूपन, दूसरों की जमीन दिखाकर करते थे सौदा….

कोतवाली पुलिस को चारों आरोपियों को गिरफ्तार करने और 7 लाख रूपये होल्ड करने में मिली सफलता…..

रायगढ़ 26 july 2021 । कोतवाली पुलिस द्वारा जमीन/प्लाट धोखाधड़ी कर बिक्री करने वाले ऐसे गैंग के चार लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है जो प्लाट खरीदी पर हॉलिडे पैकेज का लुभावना स्कीम बताते थे । इनके द्वारा प्रदेश के कई लोगों को ठगी का शिकार बनाये हैं, कोतवाली पुलिस को आरोपीगण ठगी से प्राप्त 07 लाख रूपये को होल्ड कराया गया है तथा अन्य पीडितों के संबंध में जानकारी ली जा रही है । जानकारी के अुसार प्रार्थी पन्ना खण्डे पिता ईशवर प्रसाद खण्डे निवासी करहीडीह थाना तहसील अकलतरा, जिला जांजगीर चांपा दिनांक 25/07/2021 को थाना प्रभारी कोतवाली से मिलकर ठगी की घटना बताया । प्रार्थी बताया कि वर्तमान में नवोदय विद्यालय भूपदेवपुर में शिक्षक है कुछ महिने पहले मोबाईल नंबर 9031511298 के धारक द्वारा फोन करके बताया गया कि ड्रीम ताज हली-डे प्रा0लि0 नाम की कंपनी है जिसका रायगढ् के ग्रेड माल में आफिस है।

किसी लक्की कूपन के माध्यम से उसने प्रथम प्राईज मिलना बताया गया तथा उक्त उपहार को लेने के लिए मुझे ग्रेंड माल में आने के लिए कहा गया । तब सह परिवार 15-07-2021 को ग्रेंड माल में उनके आफिस में पहुंचने पर वहां पर फील्ड ऑफिसर रोषन सिन्हा, प्रवेश कश्यप नाम के दो कर्मचारी मिले जिन्होने ड्रीम ताज हली-डे प्रा0लि0 के प्लान के बारे में बताये कि यदि उनके प्लान जो पांच वर्ष का है निवेष करता हू तो सह परिवार हर वर्ष 05 साल तक भारत में कहीं भी 03 से 05 दिन/ रात के लिए टूर कर सकते है । साथ ही बिलासपुर चक्रभट्टा (धमनी) में एक हजार स्कायर फीट का जमीन उपहार में मिलेगा । उनके झासे में आकर इसने कुल 80-000 रूपये इनके बताये एकाउण्ट में ट्रांसफर कर दिया । उनके कहे अनुसार दिनांक 18-07-2021 को रोशन सिन्हा, प्रवेष कश्यप के साथ बिलासपुर चक्रभाटा गया । एक जमीन ग्राम धमनी में दिखाये जो पसंद नहीं आया। बाबजूद उसके वे लोग रजिस्ट्री के पहले 50-000 रूपये जमा कराने के लिए बोले । तब उसने निर्णय लिए कि उक्त जमीन को नहीं खरीदेगें तब इनके कार्यालय में आकर उक्त जमीन डील को केंसल करने का प्रोसेस पूछे । तब ये लोग साफ तौर पर मनाकर दिये और एडवांस के रूपये नहीं लौटाये और उन्हें शिकायत करने पर नुकसान करने की धमकी दिए। कोतवाली पुलिस द्वारा रिपोर्ट पर आरोपियों के विरूद्ध *अप.क्र. 1050/2021 धारा 420,506,34 भादवि* के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । थाना प्रभारी कोतवाली द्वारा एसपी अभिषेक मीणा , एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा, सीएसपी अविनाश सिंह ठाकुर को घटना की जानकारी देते हुए उनके मार्गदर्शन पर आरोपियों को पतासाजी गिरफ्तारी के लिए रवाना हुये । कोतवाली पुलिस द्वारा *आरोपीगण, प्रवेश कशयप निवासी नागपुर, रोशन सिन्हा निवासी बालोद, कम्पनी के दो मैनेजिंग डायरेक्टर शुभम कामले तथा मैनेजिंग डायरेक्टर स्नेहल धोटे नागपुर* को गिरफ्तार किया गया है ।कोतवाली पुलिस को जानकारी मिली है कि आरोपीगण प्रार्थी के अलावा करीब 21 अन्य लोगों से धोखाधड़ी किया गया है जिनसे करीब 10 लाख 8000 हजार ठगी कर प्राप्त किए हैं । आरोपीगण द्वारा कंपनी ड्रीम ताज होलीडे के करंट इंडो सेंट बैंक में ठगी के जमा ₹7,00,000 को होल्ड कराया गया है साथ ही 21 पीडितों से संपर्क कर उनसे जानकारी ली जा रही है । गिरफ्तार आरोपियों को कोतवाली पुलिस द्वारा रिमांड पर भेजा गया है ।

Back to top button