Uncategorizedछत्तीसगढ़सारंगढ़

सारंगढ़ के इस ग्राम पंचायत में हुआ अजीबोगरीब भ्रष्टाचार का खुलासा…. देखिए विड़ियो……


सारंगढ 28 म ई 2021 । पूरा देश कोरोना महामारी के संक्रमण प्रभाव से जूझ रहा है जिस स्थिति में कोई भी व्यक्ति घर से निकलने के लिए कतरा रहे है क्योंकि इस वायरस ने पूरा त्राहि त्राहि मचा रखा है। ऐसे में सरकार हर एक सम्भव प्रयास कर रही है जिससे जनमानस को किसी प्रकार हानि न पहुचे । इस देशव्यापी लॉक डाउन का ज्यादा असर बेरोजगारों को झेलना पढ रहा है जिस स्थिति को देखते हुए सरकार लगातार हर एक सम्भव प्रयास कर रही है इस भयानक स्थिति को देखते हुए पूरा देश मे सिर्फ मनरेगा के कार्य ही जारी है ।

इस आपदा को अवसर में बदलने के लिए ग्राम पंचायत हरदी के सरपँच,सचिव और ग्राम रोजगार सहायक को महारत प्राप्त है। रायगढ़ जिले के सारंगढ जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत हरदी में मनरेगा कार्यो की फर्जीवाड़ा का नजारा आपको तब देखने को मिलेगा जब वास्तुस्थिति से आपको अवगत कराएंगे!आखिर हमेशा विवादस्पद स्थिति क्यो रहती है इस पंचायत की

रोजगार सहायक की कार्यशैली से सब रहते है नाख़ुश….

सारंगढ जनपद के पहले ऐसे पंचायत है जहाँ की शिकायत आय दिन जनपद पंचायत तक आती जाती रहती है। शिकायत जाने का कारण भी आपको स्पष्ट करते है मजदूरों के द्वारा महात्मागांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत तालाब गहरीकरण कार्य मे कार्य करने वालो मजदूरों को मजदूरी न मिलकर जो ग्राम से बाहर है, जिसको सरकार द्वारा पेंशन धारी है,जो कभी घर से बाहर नही निकला काम करने ऐसे लोगो के नाम पर लाखों रुपये को फर्जी करके शासन के राशि का बन्दबाँट किया गया है। जिसमे जांच करने के उपरांत भारी भ्रष्टाचार की खाता खुल सकती है।

कृष्णा निराला

रोजगार सहायक हमेशा से रहते है सुर्खियों में आखिर क्यों…?


ग्राम पंचायत हरदी की रोजगार सहायक मजदूरों को छोड़ अपने अपने अधीनस्थ व्यक्तियो के खाते में..डालते है राशि इसकी पुष्टि हम नही कर रहे है लेकिन आप जब जमीनी स्तर की सर्वे करोगे तो पता चल ही जाएगा। यहां ऐसे ऐसे व्यक्तियों की खाते में राशि की जनरेट किया गया है जिसको काम करने की कोई जरूरत नही पढ़ती उनके घर मे 5 एकड़ से ऊपर की जमीन है जो किसानों के लिस्ट में अपना स्थान बटोरा हुआ है। उनके नाम पर जनरेट करके बेजा लाभ दे रहे है। मजदूर मजदूरी की कार्य करने के पश्चात भी उनको नही मिलति मजदूरी दर की राशि ।

पंच

रोजगार सहायक की हो चुकी पूर्व में दर्जनों शिकायते-अधिकारी नही रहते गम्भीर


जानकार बताते है,कि ग्राम पंचायत हरदी के ग्रामीण प्रधानमंत्री आवास योजना के मजदूरी के लिए पूर्व में शिकायते भी कर चुके है। लेकिन ग्राम के सरपँच की पहुच किसी नेता से होने के कारण संरक्षण मिलता आ रहा है, रोजगार सहायक की अगले कार्यकाल वर्ष से आज तक शिकायतों की लंबी गुत्थी लगी हुई है लेकिन जांच करने में कोई अधिकारी गम्भीर नही रहते है।

तालाब गहरीकरण में 2021 में सैकड़ो फ़र्जी मास्टर जनरेट की जानकारी

ग्रामीण बताते है, सैकड़ो लोगो की फर्जी जनरेट किया गया है। काम करने नही गए उनके नाम पर फर्जी जनरेट किया गया है। जिसकी शिकायत आज मीडिया में लोगो ने बताया कि जो प्रवासी है बाहर में रह रहे हैं उनके नाम पर जो कभी गया नही काम करने उनके नाम पर जनरेट किया गया। यहां तक हद तो तब हुई जब सरकारी नौकरी के पेंशन ग्राही और व्यवसायी करने वाले के नाम पर जनरेट करके भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया गया है।

शिव कुमारी रोजगार सहायक हरदी

मेरे यहाँ किसी प्रकार का कोई फर्जीवाड़ा नहीं किया गया है……..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button