Uncategorized

दो वर्ष की छोटी बच्ची की समझदारी सोशल मीडिया पर बना चर्चा का विषय……. जानने के लिए पढ़िए पूरी ख़बर…..।

उत्तर प्रदेश 5 july 2021 । मुरादाबाद में एक बहुत ही प्रेरणादायक खबर निकल कर सामने आ रही है जहाँ एक 2 साल की छोटी सी बच्ची ने अपनी गर्भवती मां, जिसकी गोद में छोटा-सा बच्चा भी था, वह रेलवे स्टेशन पर बेहोश हो गई थी। जब कोई मदद के लिए आगे आता ना दिखा, तब 2 साल की बच्ची ने अपनी मां के लिए मदद की खुद व्यवस्था की और इशारों से वहां मौजूद पुलिस को तुरंत बुलाया। छोटी-सी बच्ची की ये समझदारी अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन चुकी है।

मासूम की मां मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर बेहोश हो गई थी। महिला के साथ उसकी दो साल की एक बच्ची और एक छह महीने की दूधमुंही बच्ची भी थी। दो वर्षीय बच्ची अपनी मां को बेहोश देख डर गई, लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी और स्टेशन पर मौजूद आरपीएफ के कॉन्स्टेबल के पास पहुंची। बच्ची ने कॉन्सटेबल की उंगली पकड़ी और अपनी मां के पास ले आई, जिसके बाद महिला को तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

सीनियर आरपीएफ ऑफिसर मनोज कुमार ने बताया कि हमारे स्टाफ को एक बच्ची मिली, जो उन्हें अपनी बेहोश मां के पास ले गई। पीड़िता के सभी चेकअप हो गए हैं। एंबुलेंस से उन्हें अस्पताल ले जाकर भर्ती करवाया गया, वहां उनका इलाज हुआ। महिला को अब अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

महिला उत्तराखंड की रहने वाली है। जो तीन माह की गर्भवती है और अपने दो अन्य बच्चों के साथ मुरादाबाद से कलियर की यात्रा कर रही थी। अस्पताल वालों के मुताबिक, महिला कमज़ोरी के कारण बेहोश हो गई थी। हालांकि, अब वह पूरी तरह से स्वस्थ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button