Uncategorized

30 सेकंड व्हेल मछली के मुंह में रहने के बाद जिन्दा बच निकला …..जाने आखिर कैसे….?

देश विदेश 17 jun 2021 ।अमेरिकी शख्स व्हेल मछली के मुंह में 30 सेकंड तक रहने के बाद वह जिंदा बच निकला। उसको कुछ चोटें आई हैं, जिसके लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अमेरिका के मैसाच्युसेट्स में जो घटना हुई, वो किसी चमत्कार से कम नहीं। 56 वर्षीय माइकल पैकर्ड ने मौत को चकमा दिया। माइकल लॉबस्टर डाइवर हैं और यह काम पिछले 40 वर्षों से कर रहे हैं। वे समंदर से अलग-अलग तरह के जीवों को पकड़कर बाजार में बेचते हैं।

उन्होंने बताया कि ‘पहले मुझे लगा कि किसी शार्क ने हमला किया है। आज तो मैं मर ही जाऊंगा। मैं उसके अंदर था। सबकुछ काला हो चुका था। ऐसा लग रहा था कि यहां से बाहर नहीं निकल सकता हूं।’ माइकल ने कहा कि ‘जल्द ही एहसास हुआ कि ये शार्क नहीं है, क्योंकि मेरे को कोई दांत नहीं लगा था, ना ही कोई जख्म हुआ। सबकुछ ब्लैक हो चुका था। मुझे पता था कि मैं यहां से बाहर नहीं निकल सकता हूं। इसलिए अपनी पत्नी के साथ 14 और 12 साल के बेटे के बारे में सोचने लगा। इसके बाद व्हेल के मुंह से बाहर निकलने की कोशिश शुरू कर दी।

माइकल ने कहा कि ‘व्हेल अपना सिर हिलाने लगी। एकदम से मुझे रोशनी दिखाई दी और अगले ही पल मैं समंदर में था। उसने मुझे बाहर फेंक दिया। करीब 30 सेकंड तक व्हेल के मुंह में रहा। मुझे यकीन नहीं हो पा रहा था कि कैसे बाहर निकल आया। माइकल के मित्र जोशिय्याह मेयो ने उसे समुंदर से बाहर निकाला, जो उसकी नाव पर सवार थे। मेयो ने बताया कि अचानक ही नाव के सामने पानी का बड़ा गुब्बारा फूटा, जिसके साथ माइकल पैकार्ड भी बाहर निकल आए। रोज की तरह शुक्रवार सुबह समंदर के हेरिंग कोव बीच पर थे। उन्होंने बताया कि वे समंदर में गोता मारते हुए 35 फीट गहराई में चले गए। इस दौरान उन्हें व्हेल ने निगल लिया। माइकल ने बताया कि एकदम से मुझे तेज धक्का लगा और फिर अंधकार छा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button