Uncategorizedकोरियाक्राइमछत्तीसगढ़

मवेशी चराने गयें युवक पर अचानक भालू ने किया हमला …..फिर जो हुआ जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान……..

कोरिया 14 sep 2021 । जिले के गुरु घासी दास राष्ट्रीय उद्यान के पार्क परिक्षेत्र जनकपुर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आ रहा है।जहां मवेशी चराने गए युवक पर अचानक भालू ने हमला कर दिया। जिससे एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वही भालू से बीच-बचाव करने गए दूसरा युवक भी भालू के काटने से गंभीर रूप से घायल हो गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पार्क पर क्षेत्र जनकपुर के बीच खिड़की के कक्ष क्रमांक 216 में 13 दिसंबर को सुबह 9:00 बजे जगजाहिर यादव पिता महावीर यादव मवेशियों को लेकर खिड़की के जंगल में चराने के लिए गया हुआ था। जहां गांव के कुछ दूर बडेरा पारा में जब जगजाहिर मवेशियों को चरा रहा था, तभी अचानक एक भालू ने जगजाहिर पर हमला कर दिया।

जहां मृतक जगजाहिर के शोर शराबी को सुनकर पास में ही गांव का एक युवक लक्ष्मण सिंह पिता राम रतन मौजूद था जो जाकर भालू से मृतक जगजाहिर का बीच-बचाव किया मगर भालू के द्वारा मृतक जगजाहिर कुछ ज्यादा काट देने के कारण जग जाहिर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई ,वहीं बीच-बचाव करने गए युवक लक्ष्मण सिंह को भी भालू ने कई जगह काट दिया। जिसके बाद कुछ ग्रामीणों ने लक्ष्मण सिंह को भालू से बचाया। जहां पार्क परिक्षेत्र जनकपुर के वनकर्मी भी घटनास्थल पर पहुंचे। जहां घायल लक्ष्मण सिंह को जनकपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए लाया गया जहां लक्ष्मण सिंह का उपचार चालू है पार्क परिक्षेत्र जनकपुर रेंजर के द्वारा बताया गया कि मृतक जगजाहिर यादव के परिजनों को तत्काल सहायता के रूप में 25000 रुपए दिया गया वहीं घायल युवक लक्ष्मण सिंह को भी 10000 रुपए सहायता के रूप में दिया गया। घटनास्थल के बाद यादव को पोस्टमार्टम के लिए जनकपुर सामुदायिक केंद्र में लाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button