Uncategorizedछत्तीसगढ़सारंगढ़

सारंगढ़ सीसी रोड निर्माण में भ्रष्टाचार कर पैसे को हड़पने की कोशिश , कार्यवाही होगी की या फिर अंधेरे नगरी चौपट राजा का खेल ?

सारंगढ़/ कटेली 3 sep 2021 । चंदाई सरपँच /सचिव के कारनामें ख़तम होने का नाम ही नही ले रहा है। पहले तो सरपँच/सचिव सीसी रोड पास कराकर पैसा खाने को आतुर थे या यूं कहें सरपँच चित्रलेखा मनहर और सचिव जनक राम जयसवाल पूरी तरह गबन ही कर चुके थे। वो तो भला हो गांव के जागरूक युवा और मीडिया का जिन्होंने समय रहते सरपँच/सचिव के मुंह से मानो निवाला छीन लिया। पहले तो जनता को इनके मंशा की सूचना दी फिर ग्रामीणों ने लिखित शिकायत से जनपद सीईओ को अवगत कराया जिस कारण पँचायत को मजबूरन सीसी रोड बनवाना पड़ा। अब जब सीसी रोड बनवाया भी तो उसमें भी न तो मानक स्तर पर बनाया गया और न ही मानक मोटाई का ध्यान रखा गया।

किनारे में मोटाई ठीक ठाक और मध्य में सिर्फ 4 इंच

कोर कटिंग करने आये इंजीनियर ने जब कोर कटिंग कर मापन किया तो गड़बड़ी स्वतः उजागर हो गयी। निर्मित सीसी रोड को के किनारे तो आंख में धूल झोंकने के लिए 8 इंच तक रखवाया गया था, परन्तु बीच सड़क पर कोर कटिंग करने पर 4 इंच की मोटाई रख कर शासकीय राशि को बंदरबाट करने की कोशिश की गयी है।

जनपद सीईओ अभिषेक बैनर्जी पर टिकी सबकी नजर-

चंदाई पँचायत की शिकायत दर शिकायत पर मौन साधे जनपद सीईओ बैनर्जी अब क्या अपने इंजीनियर की बात मानकर कार्य अनुरूप रुपये आहरण करवाते हैं, या फिर एक अमानक स्तर का रोड सारंगढ़ में पास होकर मामला ठंडे बस्ते में चल जायेगा ये तो अब आने वाला वक्त ही बताएगा।

Back to top button