Uncategorizedसारंगढ़

सारंगढ़ में सांभर के शिकार मामले में दो ग्रामीण पकड़ाए, दो की तलाश जारी..पढ़िए पूरी खबर…

सारंगढ़ । गोमर्डा अभ्यारण के जंगल के कक्ष क्रमांक 890 आरएफ नवापारा बोरीद नाला मे एक सांभर का शिकार किया गया। नई दुनिया में प्रकाशन के बाद वन विभाग के द्वारा बड़ी कार्यवाही।इसके बाद मृत सांभर के मांस को चार लोगों ने आपस में बंटवारा कर घर ले गए और पका कर खा गए। जब इसकी जानकारी वन अमला को लगी, तो तत्काल सिम्बा डॉग की मदद ली गई ।और दो लोगो को धरदबोचा गया। वहीं दो लोग फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है

इस संबंध में विभागीय अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक एक अप्रैल को गोमर्डा अभ्यारण के कक्ष क्रमांक 890 में एक सांभर का शिकार किया गया। जहां मामले की जानकारी वन अमला को लगी तो वन विभाग की डॉग स्क्वायड की मदद ली गई और सिम्बा डॉग की मदद से वन अमला ग्राम बैरागपुर में रहने वाले रमानंद के घर पहुंचे।

इसके बाद उससे पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म कबूल करते हुए अपने भाई संजय मुंडा व छोटू रायगढ़िहा प्रेमलाल सौंरा का नाम भी बताया। बताया जा रहा है कि चारो ने सांभर का मांस का बंटवारा किया और पका कर खा गए। रमानंद व संजय को वन अमला ने गिरफ्तार कर लिया, लेकिन इसकी जानकारी लगते ही छोटू व प्रेमलाल फरार हो गए। मामले में आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर फरार आरोपियों की तलाश जारी है।

आवारा कुत्ते भी अभ्यारण में बन रहे मुसीबत
गोमर्डा अभ्यारण के भीतर लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक गांव हैं और इन गांव में कई आवारा कुत्ते भी हैं। जो जंगल के भीतर भी विचरण करते हैं और जब कोई वन्यप्राणी इनकी नजर में आता है तो वे इनका शिकार भी कर देंते हैं। पूर्व में कुत्तों के द्वारा कई दफे वन्यप्राणियों पर हमला किया है।

वर्सन-

सांभर के शिकार मामले में सिम्बा डॉग की मदद से दो लोगो को गिरफ्तार किया गया है। दो लोगो की तलाश जारी है।
आरके सिसोदिया
अधीक्षक, गोमर्डा अभ्यारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button