Uncategorizedक्राइमछत्तीसगढ़रायपुर

छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग में निकली 351 पदों पर वैकेंसी स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने जारी किया आदेश…..!

रायपुर : छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग में सरकारी नौकरी के लिए दरवाजे खुल गए हैं। एक ही दिन में अलग-अलग पदों पर 351 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। 2022 में अबतक का सबसे ज्यादा पदों वैकेंसी आई है। हेल्थ डिपार्टमेंट से जुड़े स्वास्थ्य सुविधाओं में विस्तार को लेकर सरकार ने बड़ा कदम उठाया है।

दरअसल स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव के आदेश पर स्वास्थ विभाग ने बिलासपुर और जगदलपुर के सुपरस्पेशिलिटी हॉस्पिटल के लिए 277 पदों के भर्ती के लिए आदेश जारी किए है। इस आदेश में 113 शैक्षणिक व चिकित्सकीय पद, 134 प्रशासनिक एवं कार्यालयीन पद व पैरामेडिकल स्टाफ के लिये 30 पद निर्धारित किये गए हैं. इसके अलावा जशपुर के सन्ना और जांजगीर-चांपा के शिवरीनारायण में नवनिर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में नये पदों पर भर्ती का आदेश जारी किया गया है. बिलासपुर और जगदलपुर के सुपरस्पेशिलिटी हॉस्पिटल के शैक्षणिक व चिकित्सकीय 113 पदों पर वैकेंसी है। पदों का विवरण

प्राध्यापक 6 पद

इसमें कार्डियोलॉजी, कार्डियो थोरेसिक वास्कुलर सर्जरी, न्यूरोसर्जरी, यूरोलॉजी, न्यूरोलॉजी, नेफोलॉजी के एक-एक पद है।

सह प्राध्यापक 10 पद

इसमें कार्डियोलॉजी और कार्डियो थोरेसिक वास्कुलर सर्जरी के लिए 1- 1 पद , न्यूरोसर्जरी , यूरोलॉजी, न्यूरोलॉजी और नेफोलॉज विभाग के लिए 2 -2 पद है.ल।

सहायक प्राध्यापक 20 पद

इसमें कार्डियोलॉजी, कार्डियो थोरेसिक वास्कुलर सर्जरी, न्यूरोसर्जरी यूरोलॉजी, न्यूरोलॉजी और नेफोलॉजी के लिए 2 – 2 पद पर वेकेंसी है वहीं निश्चेतना के लिए 8 पदो पर वेकेंसी निकाली गई है।

सीनियर रेसीडेंट 40 पद

इसमें कार्डियोलॉजी, कार्डियो थोरेसिक वास्कुलर सर्जरी, न्यूरोसर्जरी, यूरोलॉजी न्यूरोलॉजी और नेफोलॉजी के लिए 5 – 5 पद पर वेकेंसी निकाली गई है वहीं निश्चेताना विभाग के लिए 10 पदो पर वैकेंसी है।

रेसीडेंट के 29 पद

इसमें पैथालॉजी, बायोकेमेस्ट्री, माइक्रोबायोलॉजी और रेडियोलॉजी के 6-6 पदों के लिए वेकेंसी है। इसके अलावा ब्लड बैंक के लिए 5 पदों पर वैकेंसी है वहीं मेडिकल ऑफिसर के 8 पद है।

प्रशासकीय एवं कार्यलायीन के लिए कुल 134 पदों पर वेकेंसी

इसमें से संयुक्त संचालक सह अस्पताल अधीक्षक 1 पद, सहायक अस्पताल अधीक्षक 1, हॉस्पिटल मैनेजमेंट ऑफिसर 1, स्टेनोग्राफर 1, स्टॉफ नर्स 63, लेखापाल सहायक ग्रेड-2 के लिए 5 पद, कम्प्यूटर ऑपरेटर 8, सहायक ग्रेड-3 के 6 पद, कोडिंग क्लार्क 10, रिसेपसनिस्त-2, वाहन चालक 8, लिफ्ट ऑपरेटर 4, चौकीदार 4, वार्ड बॉय 20 पदों पर भर्ती होगी।

पैरामेडिकल स्टॉफ 30 पद

इसमें फिजियोथेरेपिस्ट 6, कार्डियेक सेंटर टेक्नीशियन 4, डायलिसिस टेक्नीशियन 6, ई.सी.जी. टेक्नीशियन 4, कैथलैब टेक्नीशियन 5, हेमेटोलॉजी टेक्नीशियन 5 पद हैं।

जशपुर और जांजगीर चांपा में नए सीएचसी की होगी स्थापना

बता दें कि जशपुर जिले के नए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (CHC) सन्ना और जांजगीर-चांपा जिले के नए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (CHC) शिवरीनारायण की स्थापना की जाएगी. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने 37-37 पदों पर भर्ती का आदेश जारी किया गया है। इस भर्ती में खंड चिकित्सा अधिकारी, सामान्य सर्जन, मेडिकल विशेषज्ञ, शिशुरोग विशेषज्ञ, निश्चेतना विशेषज्ञ, दन्त चिकित्सक, चिकित्सा अधिकारी, नर्सिंग सिस्टर, लैब टेक्नीशियन, रेडियोग्राफर, ओ टी टेक्नीशियन, स्टॉफ नर्स, लेखापाल, फार्मासिस्ट ग्रेड-2, सहायक ग्रेड-3 समेत अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button