Uncategorizedक्राइमछत्तीसगढ़जाजंगीर चांपा

छत्तीसगढ़ बंटी और बबली तर्ज पर लगातार चोरी को अंजाम देने वाले शातिर चोर दंपति को पुलिस ने किया गिरफ्तार,जमीन के अन्दर से चोरी के समान जब्त…पढ़िए पूरी कहानी……

जांजगीर-चांपा 17 मई 2021। बंटी और बबली के तर्ज पर चोरी को अंजाम देने वाले शातिर चोर दंपति को गिरफ्तार किया गया है। लगभग 6.5 लाख का सामान बरामद किया गया है। मामला जिला जांजगीर चाम्पा के थाना सक्ती का है। 8 माह के दौरान दोनों ने डेढ़ दर्जन से ज्यादा दुकानों को निशाना बनाया था। पुलिस ने संतोष कुमार पटेल और प्रर्मिला साहू को गिरफ्तार किया है।

दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली लड़की से की शादी
संतोष पटेल का प्रेम प्रसंग तीन साल से प्रमिला साहू के साथ चल रहा था। शादी करने से मना करने के बाद अगस्त में पत्नी ने ही दुष्कर्म का आरोप लगाकर संतोष को जेल भिजवा दिया। बाद में सुलह करके दोनों ने शादी कर ली थी।

इस वजह से चोरी को हुए मजबूर
पुलिस पूछताछ में आरोपी संतोष पटेल ने बताया कि पहले वह टाइल्स मिस्त्री का काम करता था। लेकिन लॉकडाउन की वजह से उसका रोजगार छिन गया। जिसके बाद वह खर्च चलाने के लिए पत्नी के साथ चोरी करने लगा। अपनी सुविधा के हिसाब से दोनों मेन रोड की दुकानों को ही निशाना बनाते थे।

क्योंकि मेन रोड और हाइवे के किनारे की दुकानों के आसपास रात को 12 बजे सूनसान हो जाता है। जिससे लोगों को चोरी की भनक भी नहीं लगती थी।

गड्‌ढा खोदकर छिपाया था सामान
पुलिस ने बताया कि आरोपियों के घर से सीपीयू, कम्प्यूटर मॉनिटर, इन्वर्टर, बैटरी, कैमरा, स्टेबलाइजर, 7 मोबाइल फोन, लेमिनेशन मशीन, प्रिंटर, मोबाइल एसेसरिज सहित 50 हजार रुपए और अन्य सामान बरामद हुआ है। इन सभी सामानों को आरोपियों ने घर में ही गड्ढा खोदकर छिपाया था। साथ ही पुलिस ने इनके पास से चोरी की वारदात में इस्तेमाल होने वाली बाइक भी जब्त की है।

डभरा में 6-6 और सक्ती क्षेत्र में 3 चोरी की वारदात कबूल की
पुलिस को विभिन्न क्षेत्रों में हुए चोरी में खुलासा करते हुए उक्त आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। कुछ दिनों पहले इलाके के दुकान से एक मोबाइल चोरी हुआ था। उसकी लोकेशन ट्रेस कर पुलिस दोनों आरोपियों तक पहुंची। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने मालखरौदा व डभरा में 6-6 और सक्ती क्षेत्र में 3 चोरी की वारदात कबूल की है।

आरोपियों के कब्जे से चोरी की गई माल मशरूका
01 सीपीयू, 01 नग कम्प्यूटर मॉनिटर, 01 नग इन्वाइटर, 01 नग बैठरी, 01 नग कैमरा, 01 नग स्टेप्लाईजर, 07 नग मोबाईल फोन, लेमिनेशन मशीन, प्रिंटर, मोबाईल एसेसरिस, कटर मशीन, हॉटगन मशीन व अन्य समाग्री, नगदी 50500/ रू. के सिक्के जिसे आरोपियों द्वारा जमीन में गड़ा कर रखे थे, एक नग मोटर सायकल कीमती 50000/ रू. जुमला करीबन 06 लाख रूपया को बरामद किया गया है।

इसके अतिरिक्त अन्य चोरी की समाग्रियां भी बरामद की गई है जिसे धारा 41( 14) जा.फौ. के तहत् जप्त कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है। जप्त समाग्री निम्नांकित है- 03 नग लैपटॉप, 01 नग डेस्कटॉप, 02 मॉनिटर, 01 नग गैस कटर, 02 नग इलेक्ट्रानिक तराजू, 109) बंडल वायर, 01 नग ऑसीजन सलैण्डर, 01 नग रेफ्रिजेटर, 04 नग एलपीजी सलैण्डर, 04 नग चांदी का करधनी, 13 जोड़ी चांदी का चूड़ा, 24 नग चांदी का अंगूठी, 12 नग चांदी का बिछिया, 01 नग चांदी का मूर्ति, 06 नग चांदी का कटोरी, 11 नग लक्ष्मी-गणेश का मूर्ति, 10 नग चांदी का सिक्का, एलईडी टीवी, चांदी का मूर्तियां भी बरामद की गई है।

गिरफ्तारी आरोपी


संतोष कुमार पटेल सक्ती जिला जॉजगीर-चांपा।प्रर्मिला साहू सक्ती जिला जॉजगीर-चांपा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button