Uncategorizedक्राइमछत्तीसगढ़रायगढ़ पुलिस

रायगढ़/एफआईआर होने की जानकारी पर हुआ था फरार, तत्काल बिलासपुर रवाना हुई थी पुलिस टीम….दुष्कर्म के आरोपी को बिलासपुर के सिरगिट्टी में किया गया गिरफ्तार….

दुष्कर्म के आरोपी को पकड़ने बिलासपुर पहुंचे नगर कोतवाल मनीष नागर….

टीआई की धमक पर दिगर प्रांत फरार होने में नाकाम रहा आरोपी

*रायगढ़* । महिला संबंधी अपराधों पर संवेदनशील एसपी अभिषेक मीना के दिशा निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले के मार्गदर्शन पर जिले के थाना, चौकी प्रभारीगण महिला संबंधी अपराधों पर गंभीरता पूर्वक कार्रवाई किया जा रहा है । इसी क्रम में *आज दिनांक 25.01.2022* को कोतवाली पुलिस द्वारा दुष्कर्म के आरोपी को अपराध कायमी के महज 05 घंटे के भीतर बिलासपुर सिरगिट्टी में गिरफ्तार किया गया जिसे रायगढ़ लाकर रिमांड पर भेजा गया है । जानकारी के अनुसार *दिनांक 24.01.2022 को* युवती द्वारा थाना कोतवाली में *राहुल कश्यप पिता परसराम कश्यप, निवासी-ग्राम हरदीबाजार जिला कोरबा हाल मुकाम श्री श्याम बेकरी एंण्ड फुड सेक्टर 04 सिरगिट्टी बिलासपुर* के विरूद्ध शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक शोषण करने की रिपोर्ट दर्ज करायी । युवती बताई कि इसके घर के पास राहुल कश्यप की नानी का घर है , जहां उसका आना जाना था ।

राहुल कश्यप जान पहचान बनाकर *जून 2016 को* प्रेम कहता हूं शादी करूंगा कहकर रायगढ़ के लॉज में ले जाकर जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाया । राहुल कश्यप हर बार शादी करूंगा कहकर शादी की बात को टाल देता था । *वर्ष 2019 में* शादी का दबाव बनाने पर नोटरी के समक्ष शपथ पत्र लिखकर दिया और विवाह कर लिया हूं पत्नी हो कहकर निरंतर शारीरिक शोषण करने लगा । युवती जब अपने घरवालों को राहुल कश्यप से नोटरी के समक्ष शपथ पत्र लिखकर शादी कर लेना बताई तो युवती के घरवाले राहुल को बुलाकर पूछताछ किये तो राहुल नोटरी के समक्ष शादी की बात से साफ इंकार कर दिया और युवती को दोनों के आंतरिक संबंधों की जानकारी अन्य किसी को बताने पर अंजाम भुगतने की धमकी देने लगा । युवती के आवेदन पर आरोपी राहुल कश्यप पर *धारा 376,506 IPC* दर्ज किया गया । अपराध दर्ज के तत्काल बाद वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन पर टीआई मनीष नागर द्वारा आरोपी पतासाजी, गिरफ्तारी के लिये एक टीम लेकर बिलासपुर रवाना हुये । *बिलासपुर सिरगिट्टी में* कोतवाली पुलिस की टीम आरोपी के घर के बाहर फेरीवालों के वेशभूषा में आरोपी पर निगाह रखे हुई थी जिसे उसके घर के बाहर धर दबोचा गया । आरोपी बिलासपुर से अन्य प्रांत फरार होने की फिराक में बिलासपुर रेल्वे स्टेशन जाने के लिये निकला था । आरोपी *राहुल कश्यप (27 वर्ष)* को हिरासत में लेकर थाना लाया गया जिसे गिरफ्तार कर आज दोपहर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । आरोपी पतासाजी, गिरफ्तारी में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक मनीष नागर, उप निरीक्षक मान कुंवर ‍सिदार, आरक्षक सुरेश मिंज, हेम सागर पटेल की अहम भूमिका रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button